Total Visitors : 5 8 0 7 0 6 6

एसएसपी कलानिधि नैथानी बुधवार को अचानक अपने कार्याकाल पहुंचे. ...

राजधानी लखनऊ में एसएसपी कलानिधि नैथानी अभी तक जिले के पुलिस थानों के ही औचक निरीक्षण करते नजर आते थे लेकिन लगातार हो रही लूट, हत्या जैसी वारदातों के चलते अब उन्हें अपने ही कार्यालय का औचक निरीक्षण करना पड़ा है। एसएसपी का कहना है कि यह औचक निरीक्षण जनता की सुविधाओं के दृष्टिगत किया गया है। 
जानकारी के अनुसार, एसएसपी कलानिधि नैथानी बुधवार को अचानक अपने कार्याकाल पहुंचे इस दौरान जहां उन्होंने कार्यालय में तैनात पुलिसकर्मियों के लिए दिशानिर्देश जारी किये। वहीं कार्यालय में गन्दगी देखकर बिफरे भी। इस निरीक्षण के बारे में मीडियाकर्मियों से बातचीत करते हुए एसएसपी ने कहा कि यह निरीक्षण कई दृष्टिकोण से किया गया। पहले तो जनता की सुविधाओं के लिए। 
उन्होंने कहा कि जैसे किसी का मोबाइल फोन खो जाता है तो उसे एसएसपी ऑफिस में शिकायत दर्ज कराने के बैठकर एप्लीकेशन लिखना पड़ता है। इससे निजात दिलाने के लिए यहां पुलिसकर्मियों को निर्देश दिया गया है कि इसके लिए एक प्रारूप तैयार कर लें, जिसके अंतर्गत EIMI नंबर और मोबाइल नंबर लिख ले जिससे फरियादी को यहां कार्यालय में बैठक शिकायत न लिखना पड़े। रानी लक्ष्मीबाई फंड, सीएसटी प्रकोष्ठ, वरिष्ठ नागरिक प्रकोष्ठ जैसे मुआवजों के मामलों का निस्तारण सही से करने के लिए भी दिशा निर्देश जारी किये गए हैं।  इस निरीक्षण के दौरान छोटी-मोटी कमियां पाई गई हैं, जिनको सही करने का निर्देश दिया गया है।

Related News

Leave a Reply