Total Visitors : 5 7 9 7 4 6 6

बकायेदारों के खिलाफ अभियान चलाने के निर्देश ...

दो महीने तक बिल जमा नहीं करने पर कटेगी बिजली, बकायेदारों के खिलाफ अभियान चलाने के निर्देश   
अब दो महीने तक बिजली बिल जमा नहीं करने वाले पांच किलोवाट से ऊपर के उपभोक्ताओं की बिजली अभियान चलाकर काटी जाएगी। यह निर्देश सोमवार को शक्ति भवन में बिजली व्यवस्था की समीक्षा करते हुए ऊर्जामंत्री श्रीकांत शर्मा ने दिए।
उन्होंने उपभोक्ताओं को हर महीने सही बिल भेजने पर जोर देते हुए सभी नगर निगमों, सरकारी कार्यालयों व आवासों में स्मार्ट मीटर लगाने को कहा है। साथ ही अधिकारियों को 15 जुलाई से पहले सभी शिकायतों को दूर करने निर्देश दिए हैं।

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में 18 घंटे, तहसील व ब्लॉक मुख्यालय को 20 घंटे, जिला मुख्यालयों व महानगरों को 24 घंटे बिजली दी जा रही है। ट्रांसफार्मर बदलने के लिए शहरों में 24 घंटे तथा ग्रामीण क्षेत्रों में 48 घंटे का समय तय है, पर प्रदेश भर से इसका अनुपालन न होने की शिकायतें मिल रही हैं।अधिकारी उपकेंद्रों पर जाकर नियमित मॉनिटरिंग तथा औचक निरीक्षण भी करें। उपकेंद्रों के शटडाउन, ट्रिपिंग, भार, ट्रांसफार्मर फुंकने की नियमित मॉनिटरिंग और पेट्रोलिंग की जाए। आपूर्ति में बाधा बने आंधी-तूफान से पेड़ गिरने की अधिकारियों की सफाई पर मंत्री ने कहा कि इसकी जांच के साथ ही गुणवत्ता को लेकर संबंधित कंपनी पर कार्रवाई करें। बैठक में कॉर्पोरेशन के चेयरमैन आलोक कुमार समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Related News

Leave a Reply