Total Visitors : 5 8 0 4 6 5 4

सीएम योगी का पुतला फूंकने की कोशिश, तीन युवक हिरासत में ...

 मेरठ: जुमे की नमाज के बाद सीएम योगी का पुतला फूंकने की कोशिश, तीन युवक हिरासत में, पूछताछ जारी

भीड़ हिंसा की घटनाओं के विरोध में शुक्रवार को अघोषित भारत बंद के चलते मेरठ शहर में बवाल होने से बच गया। खरखौदा थाना क्षेत्र में जुमे की नमाज के बाद कुछ असामाजिक तत्वों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का पुतला फूंकने का प्रयास किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को रोकने का प्रयास किया तो इस दौरान पुलिस और वहां मौजूद लोगों में तीखी बहस हो गई। इसके बाद पुलिस ने तीन युवकों को हिरासत में ले लिया और उनसे पूछताछ की जा रही है। 

ये है पूरा मामला ,बता दें कि खरखौदा थाना क्षेत्र में हापुड़- मेरठ रोड स्थित पीएससी 44वीं वाहिनी के ठीक सामने जुबैदा मस्जिद में जुमे की नमाज के बाद पुलिस को सूचना मिली कि यहां कुछ लोग सीएम योगी आदित्यनाथ का पुतला फूंकने के लिए इकट्ठा हुए हैं। वहीं आनन- फानन में पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को वहां से खदेड़ दिया। लेकिन इस दौरान पुलिस ने तीन युवकों को हिरासत में ले लिया और उनसे पूछताछ की। उन्होंने बताया कि वे दिल्ली से आ रहे थे इसी बीच नमाज का समय होता देख वे नमाज पढ़ने के लिए जुबैदा मस्जिद में रूक गए। हालांकि पुलिस इन तीनों को संदिग्ध मानकर पूछताछ कर रही है। ये तीनों युवक आई टेन कार में दिल्ली से आए थे।

उधर, मामले की सूचना मिलते ही सीओ किठौर आलोक कुमार शर्मा, सीओ सिविल लाइन हरिओम सिंह, एसडीएम सुनिता सिंह और एसीएम सिविल लाइन चंद्रेश कुमार सिंह भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। तनाव को देखते हुए मौके पर फोर्स तैनात कर दी गई है।
वहीं शुक्रवार को भारत बंद की अफवाह के चलते प्रशासन पूरी तरह से सतर्क हो गया है। किसी संगठन की ओर से बंद की पुष्टि न होने के बावजूद खुफिया इनपुट के आधार पर एहतियातन गुरुवार रात 11 बजे से 18 घंटे तक के लिए इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई। मौसम अनुकूल होने के बावजूद कक्षा आठ तक के स्कूलों में एक दिन का अवकाश और बढ़ा दिया गया है। 

इसके अलावा सुरक्षा की दृष्टि से शहर को चार जोन और 11 सेक्टर में बांटकर सभी संवेदनशील स्थानों पर पीएसी लगा दी गई है। घंटाघर और हापुड़ अड्डा चौराहे पर आरएएफ की भी तैनाती रहेगी।

Related News

Leave a Reply