Total Visitors : 5 8 0 4 6 8 2

आयुध उपस्कर निर्माणी के समूह ओईएफ ग्रुप में इकलौती निर्माणी ...

कानपुर को मिली एक और उपलब्धि...

 

उच्च गुणवत्ता के उत्पाद बनाने और विदेशों से मिली प्रशंसा को ध्यान में रखकर आयुध निर्माणी बोर्ड की ओर से 15 जुलाई को जारी गई सूची में कानपुर की एक मात्र आयुध पैराशूट निर्माणी (ओपीएफ) ने टॉप 10 में जगह हासिल की है। निर्माणी को इस सूची में छठवां स्थान मिला है।

खास बात यह है कि आयुध उपस्कर निर्माणी के समूह ओईएफ ग्रुप में यह इकलौती निर्माणी है, जिसे स्थान मिला है।निर्माणी में लड़ाकू विमानों के ब्रेक पैराशूट के अलावा सेना,वायु सेना के जवानों के इस्तेमाल में आने वाले पैराशूटों का निर्माण किया जाता है।यहां के बने फ्लोट आदि की सुरक्षा बलों और पुलिस में विशेष मांग है।
 
ओपीएफ की जनसंपर्क अधिकारी आइशा खान के मुताबिक 15 मई को इफ्लैटेबल बोट का गंगा नदी में परीक्षण किया गया था। बड़े पैमाने पर ये बोट असम पुलिस को दी जानी हैं। बोर्ड की ओर से जारी सूची में ओपीएफ को 47.10 अंक मिले हैं। ओपीएफ उच्च गुणवत्तायुक्त और समय पर उत्पादों को उपलब्ध कराने में सबसे आगे है।
वहीं,बताया गया कि इस सूची में फील्ड गन को 42 फीसदी अंक मिले हैं और उसका स्थान 14वां है।इसी तरह आयुध निर्माणी कानपुर (ओएफसी) को 38.20 अंक मिले हैं और उसका स्थान 20वां है।33.80 अंक के साथ लघु शस्त्र निर्माणी (एसएएफ) को 27वां स्थान मिला है। 

एक सप्ताह में ही बदल गया स्थान

बोर्ड की ओर से आठ जुलाई को भी सूची जारी की गई थी। इस सूची में फील्ड गन को 76.20 और ओएफसी को 70.40 अंक मिले थे।इन दोनों निर्माणियों का चौथा और आठवां स्थान था।अब नई सूची में इनका स्थान काफी पीछे हो गया है।पिछली सूची में ओपीएफ को 38.80 अंक मिले थे।

Related News

Leave a Reply