Total Visitors : 5 7 9 7 6 5 4

कानपुर 60 साल के बुजुर्ग ने 15 साल के किशोर को बनाया शिकार.. ...

60 साल के बुजुर्ग ने 15 साल के किशोर को बनाया शिकार,

हाथ मिलाया पता पूछा फिर पार किया दो लाख का हार,

कानपुर के नयागंज में गुरुवार को सराफा कारीगर से शातिर टप्पेबाज ने दो लाख रुपये का हार पार कर दिया। जब कारीगर ने जेब में हाथ डाला तो पता चला कि हार गायब है। पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर फुटेज के आधार पर जांच शुरू कर दी है।

कोलकाता निवासी संजय मंडल की नयागंज बंदरिया वाला फाटक में ज्वैलरी की दुकान है। संजय की दुकान पर पश्चिम बंगाल निवासी 15 वर्षीय किशोर करन सिंह काम करता है। संजय के मुताबिक करन सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे एक हार (54.5 ग्राम) पर पॉलिश करवाने नील वाली गली जाने के लिए दुकान से निकला था।उसने अपने लोअर की जेब में हार रखा हुआ था। करन के मुताबिक कुछ ही दूरी से उसके पास लंबी कद काठी, सफेद कुर्ता पायजामा पहने, सिर पर टोपी लगाए एक बुजुर्ग उसके साथ-साथ चलने लगा। फिर उसने करन से हाथ मिलाते हुए पूछा कि किशनदास की दुकान कहां पर है। इस पर करन ने जवाब दिया कि उसे जानकारी नहीं है। फिर वह चला गया। करन जब पॉलिश की दुकान पर पहुंचा तो पता चला कि हार गायब है। तब उसने संजय को जानकारी दी।

पुलिस को नहीं दी जानकारी

घटना सुबह साढ़े ग्यारह बजे की है, लेकिन संजय ने पुलिस को जानकारी नहीं दी। जब इसकी जानकारी सराफा एसोसिएशन के लोगों को हुई तो करीब डेढ़ बजे पुलिस को बताया गया। जिसके बाद सीओ कलक्टरगंज श्वेता यादव फोर्स सहित पहुंचीं।

करन के बयानों में झोल

पूछताछ में करन ने बताया कि बुजुर्ग टप्पेबाज का एक साथी भी था। वह कुछ दूरी पर खड़ा था। वह चेकदार शर्ट पहने हुए था। सीओ श्वेता यादव ने बताया कि करीब तीन कैमरों के फुटेज खंगाले गए हैं, उनमें ऐसा कोई भी व्यक्ति नहीं दिखाई दिया। सवाल है कि आखिर करन ये गोलमोल और खुद से बनाकर बातें क्यों कर रहा है। ऐसे में पुलिस करन को भी संदिग्ध मान कर जांच कर रही है कि कहीं वह भी इसमें शामिल तो नहीं। 

एक साथ दोनों बैठे भी

सीओ के मुताबिक एक फुटेज में कुछ दूरी पर चलने के बाद टप्पेबाज और करन एक खंभे के पास साथ बैठे दिखाई दिए। जब इस बारे में करन से पूछा गया तो उसने इंकार कर दिया। फुटेज दिखाने पर वह कुछ भी नहीं बोला। पुलिस किसी परिचित के घटना में शामिल होने का शक जता रही है।

Related News

Leave a Reply