Total Visitors : 5 7 9 8 3 4 4

300 लोगो को ठगी का शिकार बनाने वाले गिरोह पर पुलिस का  फंदा, ...

सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर करोड़ों रुपये ठगने वाले गिरोह को पुलिस ने दबोचा, 300 लोग बन चुके शिकार

कानपुर में अलग-अलग विभागों में सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर करोड़ों रुपये की ठगी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का सचेंडी पुलिस ने शनिवार को भंडाफोड़ किया। पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जबकि पांच फरार हो गए हैं। गिरोह का सरगना प्राइमरी स्कूल का सरकारी टीचर है।

आरोपियों के पास सैकड़ों छात्रों के दस्तावेज, पहचान पत्र, एडमिट कार्ड और विभिन्न नौकरियों के फार्म और छह लाख रुपये भी मिले हैं। इन लोगों ने पांच साल में 300 से अधिक लोगों अपना शिकार बनाया है। प्रत्येक शख्स से तीन से पांच लाख रुपये ऐंठते थे।
सचेंडी एसओ शेष नारायण पांडेय के मुताबिक कुछ समय पहले नौकरी के नाम पर ठगी करने की शिकायत मिली थी। धरपकड़ में लगी पुलिस व एसएसपी की स्वाट टीम ने शुक्रवार रात चकरपुर मंडी पुल के पास से हसुवा, शिकोहाबाद, फिरोजाबाद निवासी मनोज कुमार उर्फ बबलू, खगरई, नारकी, फिरोजाबाद के अवधेश कुमार उर्फ पप्पन और असुआ शिकोहाबाद के तारा सिंह को दबोचा। पूछताछ में आरोपियों ने ठगी की बात कबूली की है। 

सरकारी स्कूल में शिक्षक है सरगना

पुलिस के मुताबिक मनोज कुमार ही गिरोह का सरगना है। वह शिकोहाबाद के एक प्राइमरी स्कूल में शिक्षक है। बाकी आरोपी ही युवाओं को झांसा देकर मनोज के पास लाते थे और ठगी का शिकार बनाते थे।

इन विभागों में नौकरी लगवाने का करता था दावा

एसओ के मुताबिक आरोपी अर्द्धसैनिक बल (आईटीबीपी, बीएसएफ आदि), शिक्षा विभाग, रेलवे, यूपी पुलिस आदि विभागों में नौकरी लगवाने का दावा करते थे

Related News

Leave a Reply