Total Visitors : 5 7 6 3 8 8 8

पूर्व सीएम अखिलेश यादव से जेड प्लस सुरक्षा वापस लेगा केंद्र ...

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव से जेड प्लस सुरक्षा वापस लेगा केंद्र

केंद्र सरकार उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव से जेड प्लस (ब्लैक कैट कमांडो) सुरक्षा वापस लेने की तैयारी में है। सूत्रों ने बताया कि ऐसे कम से कम दो दर्जन अन्य वीआईपी की सुरक्षा भी या तो वापस ली जाएगी या उसमें कटौती की जाएगी। इस संबंध में जल्द ही आधिकारिक आदेश पारित किया जाएगा।

अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि गृह मंत्रालय ने केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल के तहत दी जाने वाली वीआईपी सुरक्षा की व्यापक समीक्षा के बाद अखिलेश यादव को मिली एनएसजी सुरक्षा वापस लेने का फैसला किया है। 

फिलहाल यह साफ नहीं हो सका कि अखिलेश की केंद्रीय सुरक्षा में कटौती की जाएगी या यह पूरी तरह वापस ले ली जाएगी। हालांकि सपा के वरिष्ठ नेता मुलायम सिंह यादव को मिली एनएसजी ‘ब्लैक कैट’ सुरक्षा जारी रहेगी। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने खतरे को देखते हुए केंद्र और राज्य (उत्तर प्रदेश) की खुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट के आधार यह फैसला लिया है।

अखिलेश को यूपीए सरकार ने दी थी वीआईपी सुरक्षा

अखिलेश को वीआईपी सुरक्षा 2012 में यूपीए सरकार के दौरान मिली थी। अभी अखिलेश की सुरक्षा में अत्याधुनिक हथियारों से लैस एनएसजी दस्ते के करीब 22 कमांडो तैनात हैं।

13 विशिष्ट नेताओं को मिली है एनएसजी सुरक्षा

आतंकरोधी बल (एनएसजी) फिलहाल 13 विशिष्ट नेताओं की सुरक्षा में तैनात है। इनमें रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, यूपी की पूर्व सीएम मायावती, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, असम के सीएम सर्बानंद सोनोवाल, आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू और जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला भी शामिल हैं।

Related News

Leave a Reply