Total Visitors : 5 7 6 5 3 3 1

चार साल की रिपोर्ट तैयार करने में जुटे खनन अधिकारी.......... ...

सीबीआई ने खनन विभाग से मांगा कार्रवाई का ब्योरा

चार साल की रिपोर्ट तैयार करने में जुटे खनन अधिकारी

 

फतेहपुर मौरंग खदानों में अवैध तरीके से खनन के मामले में सीबीआई ने खनन विभाग से चार साल में कार्रवाई का ब्योरा तलब किया है, इससे मची अफरातफरी के बीच खनन विभाग के अधिकारी ब्योरा तैयार करने में जुट गए हैं। 

जिले में 2012 से 2016 के बीच मनमाने तरीके से जिला प्रशासन ने मौरंग पट्टों का आवंटन किया था। हाईकोर्ट ने मौरंग खदानों में पट्टे ई-टेंडरिंग के तहत किए जाने के आदेश दिए थे। मामले में तत्कालीन डीएम अभय सिंह भी सीबीआई की जांच में फंसे हैं।

पट्टाधारकों पर भी कार्रवाई चल रही है। सीबीआई ने ओवरलोडिंग, अवैध परिवहन, अवैध खनन की शिकायतों पर जिला प्रशासन की ओर से की जाने वाली कार्रवाई का ब्योरा तलब किया है।

माना जा रहा है कि सीबीआई अब तक हुई जांच और कार्रवाई से संतुष्ट न हुई तो तत्कालीन खनन विभाग के अधिकारियों और प्रशासनिक अधिकारियों पर कार्रवाई की आंच आ सकती है। खनन विभाग ने कार्रवाई का लेखाजोखा तैयार किया है।

ब्योरा मांगे जाने के बाद से अधिकारियों, कर्मचारियों में हड़कंप जैसी स्थिति है। खनन अधिकारी मिथिलेश पांडेय ने बताया कि सीबीआई की ओर से तलब किए गए सभी दस्तावेज पहुंचाए जा रहे हैं। पहले भी सीबीआई टीम तमाम दस्तावेज ले जा चुकी है। 

Related News

Leave a Reply