Total Visitors : 5 7 6 5 6 0 6

एएसपी महोदय छात्रा का प्रश्न सुन हुए निःशब्द, दिया यह उत्तर ...

एएसपी से पूछा छात्रा ने : शिकायत की तो कहीं हमारा भी उन्नाव पीड़िता की तरह एक्सीडेंट न करा दिया जाए 


बालिका सुरक्षा जागरूकता अभियान के तहत जिले भर में पुलिस के द्वारा जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। कहीं रैलियां तो कहीं गोष्ठी का आयोजन कर छात्राओं को टोल फ्री नंबरों की जानकारी दी जा रही है। इसी को लेकर बुधवार को लखनऊ शहर के आनंद भवन विद्यालय में आयोजित बालिका सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम में एएसपी आरएस गौतम ने छात्राओं को सुरक्षा के प्रति सचेत करते हुए टोल फ्री नंबरों की जानकारी दी। 

एएसपी ने कहा कि बालिकाएं सजग रहें और अगर उनके साथ कुछ गलत हो तो उसकी जानकारी तुरंत टोल फ्री नंबर पर दें। इतने में ही वहां बैठी एक छात्रा का डर सामने आ गया। वह उठी और उसने एएसपी पर सीधा सवाल दाग दिया। सवाल भी ऐसा जिसपर एएसपी आरएस गौतम को जवाब देने के लिए शब्द नहीं मिले।

दरअसल छात्रा ने कहा कि आपके कहने के मुताबिक अगर हमारे साथ कुछ गलत हुआ, तो हम टोल फ्री नंबर पर फोन करके पुलिस को जानकारी दें। लेकिन हम जिसकी शिकायत कर रहे हैं, अगर उसे इस बात का पता चल गया और उसने मेरा एक्सीडेंट करा दिया, तो क्या होगा। पुलिस मेरी कैसे मदद करेगी। क्योंकि उन्नाव में एक लड़की के साथ एक विधायक ने गलत काम किया और अब जब वह उसके खिलाफ लड़ाई लड़ रही है, तो उसका एक्सीडेंट करा दिया गया। 

छात्रा के इस सवाल पर वहां आए एएसपी आरएस गौतम भी संशय में पड़ गए। एएसपी ने छात्रा से टोल फ्री नंबर पर फोन करने पर तत्काल मदद देने की बात कही कहा कि टोल फ्री नंबर पर फोन करने वाली हर शिकायतकर्ता की पुलिस द्वारा पूरी मदद की जाती है।

Related News

Leave a Reply