Total Visitors : 5 7 6 4 9 0 9

यूपी के नौ दश्तगर्दो संग तीन सौ आतंकियों का आईबी अलर्ट ...

स्वतंत्रता दिवस पर 300 आतंकियों से खतरा, नौ दहशतगर्द यूपी के  

15 अगस्त पर यूपी के 9 समेत 300 आंतकियों से हमले का खतरा है। गृह मंत्रालय ने अलर्ट जारी कर दिया है। एडीजी जोन समेत अन्य आलाधिकारियों को इस संबंध में मंत्रालय से एक डायरी भेजी गई है जिसमें एक-एक आतंकी की जन्मकुंडली लिखी हुई है। शुक्रवार को आतंकियों का ब्योरा मिलने के बाद एडीजी ने जोन के सभी जिलों को भी हाईअलर्ट कर दिया। 

इंटेलीजेंस ब्यूरो (आईबी) के इनपुट के मुताबिक आतंकियों के निशाने पर यूपी भी है। लखनऊ समेत कानपुर, वाराणसी, इलाहाबाद, आगरा समेत पूर्वांचल के कई जिलों को निशाना बनाने की आशंका जताई गई है। साथ ही निर्देश दिए गए हैं कि यदि किसी भी तरह की संदिग्ध गतिविधि नजर आए तो सीधे जांच व सुरक्षा एजेंसियों को खबर दी जाए।

यूपी के ये हैं खूंखार आतंकी 

इनपुट के मुताबिक आतंकियों की सूची में यूपी के नौ खूंखार आतंकी शामिल हैं। इसमें सात आतंकी इंडियन मुजाहिदीन केहैं। ये सभी सरांय मीर, आजमगढ़ के रहने वाले हैं। इसमें शादाब बेग,, मोहम्मद साजिद, मोहम्मद खालिद, डॉ. शाहनवाज आलम, आबू राशिद, मिर्जा व शादाब अहमद शामिल हैं। वहीं अन्य दो अलकायदा संगठन से जुड़े आतंकी हैं जिनके नाम मोहम्मद सारजीन अख्तर व मोहम्मद उस्मान हैं। ये दोनों संभल के रहने वाले हैं।

इसलिए हैं अधिक सतर्क

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाया गया है। इसको लेकर आतंकी भी बौखलाए हैं। आईबी के मुताबिक इस बौखलाहट में आतंकी घटनाओं को अंजाम देने की साजिश रच सकते हैं।

इन संगठनों से है खतरा

जिन आतंकियों के नाम सूची में शामिल हैं, वो जैश ए मोहम्मद, लश्कर ए तैयबा, बब्बर खालसा, सिमी, हिजबुल मुजाहिदीन, अल कायदा समेत कई अन्य बड़े आतंकी संगठन केहैं। वहीं कई वो आतंकी भी हैं जो पुलवामा हमले में शामिल थे।आईबी के इनपुट के आधार पर हाईअलर्ट जारी कर दिया गया है। शहर समेत अन्य जनपदों में सघन चेकिंग और निगरानी बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं।
-प्रेम प्रकाश, एडीजी जोन कानपुर

Related News

Leave a Reply