Total Visitors : 5 7 9 7 9 0 7

होमवर्क न कर पाई तो 8वीं की छात्रा फांसी पर झूली............ ...

 सुसाइड नोट पढ़ मम्मी पापा की आंख से छलकें आंसू

मम्मी पापा मैं अपनी मर्जी से फांसी लगा रही हूं...और ऐसा कुछ भी नहीं है। दो लाइन का यह सुसाइड नोट लिखकर 8वीं की छात्रा सृष्टि उर्फ गुनगुन शर्मा (15) ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। उसका शव कमरे में पंखे से दुपट्टे के फंदे से लटकता मिला।पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया। आत्महत्या का कारण स्कूल का काम पूरा न होना बताया गया। रावतपुर गांव के आनंद नगर निवासी श्यामू प्राइवेट नौकरी करते हैं। उनकी बेटी सृष्टि बाल विद्या मंदिर में आठवीं की पढ़ाई कर रही थी।

श्यामू के मुताबिक एक सप्ताह से सृष्टि स्कूल नहीं जा रही थी। परिजनों ने पूछा तो पता चला कि उसका काम पूरा नहीं है। शिक्षकों की डांट की डर से स्कूल नहीं जाना चाहती। कहा कि शुक्रवार से वह स्कूल जाएगी। इसके बाद उसका भाई सुजल स्कूल चला गया।कुछ देर बाद उसके पिता काम पर चले गए थे और मां मीना छत पर गई थी। जब वह लौटीं तो देखा कि सृष्टि का शव फंदे से लटक रहा है। इंस्पेक्टर अश्विनी कुमार पांडेय ने बताया कि दो लाइन का सुसाइड नोट मिला है। तहरीर मिलेगी तो जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

पिता ने बताया है कि स्कूल से संपर्क करने पर पता चला था कि सृष्टि का गणित विषय में काम पूरा नहीं था। उसे डर था कि स्कूल जाने पर उसे डांटा जाएगा। आशंका है कि इसी वजह से उसने खुदकुशी कर ली।

Related News

Leave a Reply