Total Visitors : 5 7 6 5 0 9 3

नगर सुरक्षा संग मानव सेवा में भी कानपुर पुलिस का योगदान ...

सेवा परमो धर्मा

पुलिस अधीक्षक दक्षिण के संरक्षण मे उन्हीं के कार्यालय में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जिसमे खुद पुलिस अधीक्षक समेत कई अन्य थानो व बाहर से आये लोगो ने इस शिविर मे भाग लेकर अपना-अपना रक्तदान किया।

कानपुर मे एसपी साउथ रवीना त्यागी के संरक्षण में संकल्प सेवा समिति के द्वारा मेडिकल कॉलेज ब्लड बैंक से एसपी साउथ कार्यालय में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसमे काफी संख्या में पुलिस कर्मियों ने शिविर मे उपस्थित होकर रक्तदान किया साथ ही रक्तदान शिविर में एसपी सिटी साउथ रवीना त्यागी ने भी रक्तदान किया तथा पर्यावरण को देखते हुए समिति के सदस्यों द्वारा एसपी महोदय को पौधा देकर रक्तदान का शुभारंभ किया गया। एसपी महोदय ने रक्तदाताओं को प्रशस्ति पत्र देकर हौसला बढ़ाया सभी रक्तदाताओं को संस्था के द्वारा तुलसी का पौधा भेंट किया गया और सभी रक्तदाताओ को पर्यावरण को संतुलित रखने के लिए पौधरोपण करने के लिए भी कहा, शिविर मेंसैकड़ो से ज़्यादा लोगो ने भाग लेकर रक्तदान किया जिसमे एसआई सूर्यबली यादव, एसओ मनोज रघुवंशी, एसओ संजीव कांत मिश्र, एसपी साउथ महोदय आदि एवं बाहर से भी आये लोगो ने संस्था के सभी सदस्यों के साथ शामिल होकर रक्तदाताओ का उत्साह बढ़ाया।

संस्था के अध्यक्ष संतोष सिंह ने बताया कि इस समय कानपुर मे ब्लड और प्लेटलेट की बहुत ही ज्यादा समस्या है। ब्लड न होने की वजह से सरकारी हॉस्पिटलो में सर्जरी तक रुकी हुई है, इसी समस्या को देखते हुए संस्था के अध्यक्ष संतोष सिंह ने एसपी साउथ से बात किया, तो उन्होंने दक्षिण के सभी पुलिस कर्मियों को रक्तदान करने के लिए प्रेरित किया और अपने कार्यालय में शिविर का आयोजन किया, संस्था के द्वारा समय-समय पर शिविर का आयोजन किया जाता है जिससे जरूरतमन्दो को ब्लड मिल सकेगा। अभी संकल्प सेवा समिति के द्वारा कुछ दिन पहले भी रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया था, संस्था के द्वारा दो माह में छटवां रक्तदान शिविर है, अभी तक संस्था के द्वारा 16 रक्तदान शिविर आयोजित किया जा चुका है,अगर किसी को कभी भी ब्लड की जरूरत हो तो संस्था के सदस्य से संपर्क करे, अगर उसके पास रक्तदाता नही है तो ब्लड उपलब्ध करा दिया जायेगा। संस्था के द्वारा अभी तक 907 लोगो को ब्लड उपलब्ध कराया जा चुका है।
                   

Related News

Leave a Reply