Total Visitors : 5 8 0 7 1 6 8

गाजे बाजे के साथ प्रथम आराध्य का विसर्जन जुलूस निकाला गया ...

पंडालों से विदा हुए गणपति, विसर्जन में भक्तों ने उड़ाये अबीर गुलाल

कानपुर में सोमवार को हर ओर गणेश महोत्सव की धूम है। ‘गणपति बप्पा मोरया, अगले बरस जल्दी आना’ के उद्घोष के साथ सोमवार को श्री गणेश महोत्सव के पंडालों से गाजे बाजे के साथ प्रथम आराध्य का विसर्जन जुलूस निकाला गया। ढोल ताशों की धुन पर अबीर गुलाल के बादल उड़ाकर भक्तों ने भगवान गजानन को विदा किया। इसके पहले विधि विधान से आराधना कर परिवार की सुख समृद्धि मांगी। गणेश मूर्ति का पूजन कर वैदिक मंत्रोचार के साथ विसर्जन किया गया।
हेलमेट पहनकर बप्पा की आरती उतारी 

कानपुर के बर्रा विश्व बैंक, जे सेक्टर में 15वें गणेश उत्सव के दौरान रविवार को जन अधिकार एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने हेलमेट लगाकर गणपति बप्पा की आरती उतारी। इस मौके पर शहरियों से हेलमेट पहनने और सीट बेल्ट लगाने की अपील की। यहां पर प्रदेश अध्यक्ष सुरेश त्रिपाठी, संदीप सचान, सुधीर तिवारी, स्वदेश पांडेय, विवेक दीक्षित, आशीष त्रिपाठी, वैभव मिश्रा, सुशील मिश्रा, नरेंद्र वर्मा, लल्ला सचान, शिव शंकर उपाध्याय मौजूद थे। बर्रा चार में गणेश उत्सव के तीसरे दिन पं. धीरज तिवारी ने आरती कराई। बच्चों ने डांस से तालियां बटोरीं। छोटे-छोटे बच्चों ने झांकियां पेश की। 

उधर,शास्त्री नगर स्थित सिंधी कालोनी में श्रीगणेश महोत्सव समिति की ओर से बप्पा की आरती की गई। वहीं मुंबई से सिंधी समाज के बड़े संत भी गजानन की आरती करने पहुंचे। श्रीलखपतेश्वर मंदिर सेवा समिति की ओर से लाजपत नगर में गणेश महोत्सव में अरविंद सिंह, कृष्ण कुमार, देवेंद्र कनौजिया आदि मौजूद रहे। बाल एकता कमेटी की ओर से गांधी नगर में गणेश उत्सव में 56 भोग अर्पित किया गया। 

नवाबगंज नवयुवक गणेश मंडल की ओर से चतुर्थ श्रीगणेश महोत्सव में रंगारंग कार्यक्रम आयोजित हुए। इसमें बच्चों ने प्रस्तुति दी। यहां पर मंडल के अध्यक्ष शुभम सविता, राहुल त्रिपाठी, देवांश अवस्थी, विनय सविता, संजय सैनी आदि मौजूद थे। महोत्सव के दौरान रंगारंग कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। 

Related News

Leave a Reply