Total Visitors : 5 7 6 5 3 8 0

लखनऊ के एक अधिकारी के घर से चुराई पीतल की ईंट  ...

आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जेल भेजा

आरपीएफ ने रात स्टेशन पर खड़े संदिग्ध युवक को हिरासत में लेकर तलाशी ली तो उसके बैग से पौने तीन किलो वजनी पीली धातु बरामद की गई। युवक ने लखनऊ निवासी सेवानिवृत्त अधिकारी के घर से सोना समझ पीतल चोरी करने की बात स्वीकार की है। रात गश्त के दौरान आरपीएफ को प्लेटफार्म एक पर युवक संदिग्ध अवस्था में नजर आया। आरपीएफ ने युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी। युवक ने अपना नाम राजू कुमार वर्मा पुत्र मुन्नालाल वर्मा निवासी मोहल्ला नगरिया थाना ठाकुरगंज जिला लखनऊ बताया।

तलाशी के दौरान युवक के पास मिले बैग से ईंटनुमा पौने तीन किलो पीली धातु बरामद की गई। आरोपी ने बताया कि वह लखनऊ में सेवानिवृत्त अधिकारी के यहां खाना बनाता है। वह अधिकारी के घर से ही धातु चुराकर भागा है। आरपीएफ ने बरामद धातु के सोने होने की संभावना पर पूरे मामले की जानकारी उच्चाधिकारियों को दी। सीमा शुल्क विभाग लखनऊ के अधीक्षक जगत सिंह राणा व मेटल एक्सपर्ट संतोष कुमार टंडन समेत अन्य अधिकारियों ने आरपीएफ पोस्ट पहुंचकर धातु की जांच की। जांच में धातु पीतल की निकली। आरपीएफ प्रभारी धर्मवीर सिंह ने बताया कि आरोपी ने इसे लखनऊ से सोना समझकर चोरी किए जाने की बात कही है। आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर उसे कोर्ट भेज दिया गया है।

सेवानिवृत्त अधिकारी बोले, उनका नहीं है बरामद माल 

स्टेशन से युवक के गिरफ्तार होने व बैग से पीली धातु बरामद होने के बाद जब आरपीएफ ने उससे सख्ती से पूछताछ की तो उसने लखनऊ के विपुल खंड निवासी केंद्रीय भंडारण निगम के सेवानिवृत्त अधिकारी के घर से धातु चोरी किए जाने की बात कही। इस पर आरपीएफ के अधिकारियों ने सेवानिवृत्त अधिकारी से बात की तो पूरा मामला जानने के बाद वह इससे किनारा कर गए। उन्होंने साफ कह दिया है बरामद किया गया माल उनका नहीं है।

Related News

Leave a Reply