Total Visitors : 5 8 0 4 4 8 8

अस्पताल में गंदगी व पानी की बर्बादी देख मंत्री का पारा चढ़ा ...

स्वच्छ भारत और जल संचयन मिशन का चिकित्सालय में लगाया जा रहा पलीता


कानपुर देहात। संयुक्त जिला चिकित्सालय में अव्यवस्थाएं देख नगर विकास राज्यमंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री महेश गुप्ता का पारा हाई हो गया। उन्होंने डॉक्टरों और कर्मचारियों से कहा कि मोटा वेतन लेकर भी काम नहीं करते हो। केंद्र और राज्य सरकार के स्वच्छ भारत और जल संचयन मिशन का चिकित्सालय में पलीता लगाया जा रहा है। न तो यहां जल बचाया जा रहा है और न ही साफ-सफाई है। नाराज राज्यमंत्री ने सीएमएस से सभी व्यवस्थाएं जल्द ठीक न करने पर कार्रवाई के लिए कहा।
राज्यमंत्री मंगलवार की दोपहर 3:25 बजे संयुक्त जिला चिकित्सालय (महिला-पुरुष) का औचक निरीक्षण करने पहुंच गए। वह सीधे इमरजेंसी कक्ष पहुंच। वहां गंदगी देख वह बोले, सीएमएस को बुलाओ। सीएमएस डॉ. आरए मिर्जा पहुंचे। उनके नमस्कार करने पर पूछा कि आप ही सीएमएस हैं। सीएमएस के हां करते ही, राज्यमंत्री ने बोलना शुरू किया। कहा कि आज प्रधानमंत्री का जन्मदिन है। अस्पताल में इतनी गंदगी फैली है। स्वच्छता अभियान के तहत बाढ़ापुर और दीन दयाल नगर अकबरपुर में मैने खुद झाड़ू लगाई है। सरकार आप लोगों (डॉक्टरों और कर्मचारियों को) मोटा वेतन दे रही है। फिर भी आप काम नहीं कर रहे हैं।

राज्यमंत्री ने मरीजों से पूछा, इलाज सही हो रहा, कोई डॉक्टर और कर्मचारी पैसा तो नहीं मांगता है। मरीजों के न कहने पर वह जनरल वार्ड पहुंचे। वहां मरीजों से हालचाल लिया। इसके बाद महिला अस्पताल के प्राइवेट वार्ड पहुंचे। वहां चैनल बंद मिला। पूछने पर सीएमएस ने बताया कि यह वार्ड महिला चिकित्सालय की सीएमएस के अंडर में है। वह मंगलवार को छुट्टी पर हैं। इसके बाद राज्यमंत्री सौ शैया मेटनिंटी विंग पहुंचे। वहां जलापूर्ति के लिए बनी टंकी से पानी बहता देखा।
सीएमएस ने कहा कि एक हफ्ते में पानी की टंकी को ठीक करा दिया जाएगा। राज्यमंत्री ने कहा कि वह चिकित्सालय की व्यवस्था से संतुष्ट नहीं है। साफ-सफाई नहीं है। पानी की भी बर्बादी हो रही है। सीएमएस को चेतावनी दी है। इस दौरान सीएमओ डॉ. हीरा सिंह, एसीएमओ डॉ. वीपी सिंह, एसडीएम ऋषिकांत राजवंशी, सीओ राजाराम चौधरी, भाजपा जिलाध्यक्ष राहुलदेव अग्निहोत्री, बबलू कटियार, युवा मोर्चा अध्यक्ष परेवज कटियार, विकास मिश्रा, विनोद तिवारी मौजूद रहे।

Related News

Leave a Reply