Total Visitors : 5 7 9 7 4 7 7

घर से निकली किशोरी की हत्या बाग में मिला शव ...

प्रधान से मिलने के लिए घर से निकली थी

उन्नाव के गंजमुरादाबाद में दो दिन पहले अगवा की गई युवती का सोमवार की सुबह गांव से एक किमी दूर बाग में शव मिलने से सनसनी फैल गई। परिजनों ने ग्राम प्रधान समेत चार लोगों पर गला घोटकर हत्या करने का अंदेशा जताया है। रिपोर्ट दर्ज कर उनकी गिरफ्तारी की मांग को लेकर करीब एक घंटे कोतवाली के बाहर प्रदर्शन किया।एसपी व एसडीएम ने कार्रवाई का भरोसा दिलाकर परिजनों को शांत कराया। एसपी के अनुसार, 22 सितंबर को युवती की मां ने गांव के ही युवक पर बेटी को अगवा करने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। तब दी गई तहरीर में बेटी की उम्र 19 वर्ष बताई थी। सोमवार की सुबह शव मिलने के बाद मां ने दूसरी तहरीर दी है, जिसमें उसकी उम्र 15 वर्ष बताते हुए प्रधान सहित चार लोगों पर हत्या करने की आशंका जताई है।

उन्होंने जांच कर जल्द खुलासा करने की बात कही है। बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र के गांव कबीरपुर खंभौली निवासी किसान महेश की 19 वर्षीय पुत्री नैनसी 21 सितंबर शनिवार की शाम चार बजे घर से लापता हो गई। मां रूपा ने रविवार को कोतवाली में गांव के कल्लू पुत्र हसनजान पर बेटी को अगवा करने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। बांगरमऊ पुलिस लापता युवती की तलाश कर ही रही थी।

तलाश के दौरान सोमवार सुबह करीब 10 बजे गांव से एक किमी. दूर कल्लू के बाग में परिजनों ने नैनसी का शव देखा। मृतका के गले में चोट व कसने के निशान होने से मां ने गांव के प्रधान समेत चार लोगों के विरुद्ध हत्या का अंदेशा जताकर हंगामा शुरू कर दिया। मां का आरोप है कि 21 सितंबर की शाम चार बजे उसकी बेटी यह कहकर निकली थी कि गांव के प्रधान ने फोन कर आवासीय कालोनी आवंटित कराने के लिए बुलाया है।

बताया कि बेटी प्रधान से मिलने के लिए घर से निकली थी और लौटकर नहीं आई। इससे पहले भी उसे गांव के तीन अन्य लोग धमकी दे चुके हैं। परिजनों के आक्रोश को देख किसी तरह पुलिस शव को बाग से कोतवाली लेकर आई। यहां भी परिजनों ने ग्राम प्रधान सहित चार लोगों पर हत्या की रिपोर्ट दर्ज करने और गिरफ्तारी की मांग पर अड़ गए।

इस दौरान करीब एक घंटे तक हंगामा चला और भीड़ ने उन्नाव-हरदोई मार्ग पर जान लगाने की भी कोशिश की। सूचना पर एसडीएम बांगरमऊ अनिल कुमार सिंह, एसपी एमपी वर्मा व सीओ यदुवेंद्र यादव पहुंचे और कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत कराया। एसपी एमपी वर्मा ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर पहले से दर्ज अपहरण के मामले धाराओं को तरमीम कर जांच की जाएगी। जो भी दोषी होंगे, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Related News

Leave a Reply