Total Visitors : 5 7 9 7 8 4 7

फुटकर सवारियां बैठाने पर आठ लग्जरी बसों का चालान ...

सीट बेल्ट व हेलमेट न लगाने वाले 60 वाहन चालकों का चालान

कानपुर देहात। परिवहन आयुक्त के आदेश पर शनिवार को बारा टोल पर एआरटीओ (प्रवर्तन) ने चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान कानपुर की आठ लग्जरी बसों में कम दूरी की सवारियां मिलीं। साथ ही बिना परमिट के कई बसों में सामान मिलने पर चालान किया गया। माती रोड पर यातायात नियमों का पालन न करने वाले बाइक और कार चालकों का चालान किया गया।

जिले से गुजरने वाली लग्जरी बसों में बिना परमिट के सामान ढोए जाने से विभाग के राजस्व का नुकसान हो रहा है। परिवहन आयुक्त ने एआरटीओ प्रवर्तन को 28 से 30 सितंबर तक अभियान के तहत कार्रवाई के निर्देश जारी किए है। इसके तहत बारा टोल पर सुबह से ही एआरटीओ प्रवर्तन उमाशंकर यादव व पीटीओ आनंद कुरील बसों की चेकिंग शुरू कर दी। इस दौरान कई बसों में कम दूरी की सवारियां बैठे मिली। इसके अलावा अन्य बसों में काफी सामान रखा था। बस के चालक से इस बावत परमिट मांगा गया तो वह नहीं दिखा सका। अधिकारी ने ऐसी आठ बसों का चालान किया।

एआरटीओ ने बताया कि यह सभी बसें कानपुर नगर की हैं। बस चालकों दोबारा ऐसा न करने की हिदायत दी गई है। पीटीओ ने बताया कि अधिकारियों के आदेश पर दो दिन लग्जरी बसों के खिलाफ अभियान चलाया जाएगा। उन्होंने बताया कि जिले में भी कई बसें संचालित हैं। अभियान के तहत इन पर कार्रवाई की जाएगी। वहीं माती रोड में एआरटीओ प्रवर्तन ने सीट बेल्ट व हेलमेट न लगाने वाले 60 वाहन चालकों का चालान किया।

Related News

Leave a Reply