Total Visitors : 5 7 9 7 3 6 3

सशस्त्र बदमाशों का उत्पात, लूट, चोरी और लूट का प्रयास किया ...

पुलिस निभा रही मात्र छानबीन की औपचारिकता


रूरा (कानपुर देहात)। इलाके में सोमवार की रात सशस्त्रत्त् बदमाशों ने एक घर में लूटपाट, एक घर में लूट का प्रयास और दुकान में चोरी की घटना को अंजाम दिया। विरोध करने पर बदमाशों ने गोली चलाई। वहीं, घर में अकेली रहने वाली बुजुर्ग महिला को चाकू मारकर घायल कर दिया। करीब एक घंटे तक बदमाशों ने क्षेत्र जमकर उत्पात मचाया। लाखों की नगदी और जेवरात समेट ले गए, लेकिन पुलिस को भनक नहीं लगी। मंगलवार की सुबह सूचना पाकर रूरा थाने की पुलिस मौके पर पहुंची, और छानबीन की औपचारिकता पूरी कर कारतूस का खोखा लेकर लौट गई।
पहली घटना, उपुलिस चौकी के पास सुभाष नगर में सरकारी पशु चिकित्सालय के कंपाउंडर रूप सिंह परिवार के साथ रहते हैं। मंगलवार देर रात 1:30 बजे रूप सिंह परिवार के साथ घर में सो रहे थे। तभी चार बदमाश घर में घुस गए। कमरे में सो रहे रूप सिंह और उनकी पत्नी लक्ष्मी देवी को दबोच लिया। शोर मचाने की कोशिश करने पर बदमाशों ने दंपति को जमकर पीटा। अलमारी में रखे 74 हजार आठ सौ रुपये, सोने-चांदी से जेवरात लूट लिए। वारदात के दौरान रूप सिंह के बेटे रवि की नींद खुल गई। वह बदमाशों से भिड़ गया। उसने भागते वक्त एक बदमाश को दबोच लिया। साथी को फंसता देखकर दूसरे बदमाश ने तमंचे से रवि पर गोली चला दी। गोली रवि के बगल से निकली और पास बंधे बछड़े को जा लगी। इसके बाद रूप सिंह और रवि पीछे हट गए और बदमाश नगदी व जेवर लूटकर भाग गए।
दूसरी घटना सोमवार की देररात ही रूरा कस्बा में सोमवार देररात रूप सिंह के घर में घुसने से पहले बदमाशों ने जवाहर नगर मोहल्ले में अकेली रहने वाली बुजुर्ग महिला आमना खातून के घर में धावा बोला। एक बदमाश ने आमना खातून को मिली प्रधानमंत्री आवास योजना की पहली किस्त के 50 हजार रुपये लूटने का प्रयास किया। जिस बक्से में नगदी रखी थी, उसे बदमाश ने जैसे ही खोलना चाहा, आमना ने हाथ पकड़ लिया। इस पर बदमाश ने उस पर चाकू से प्रहार कर दिया। हाथ में चाकू लगने से आमना का हाथ जख्मी हो गया। उसकी हालत देख बदमाश खाली हाथ वहां से भाग निकले।
तीसरी घटना में मिश्रा मार्केट शेरगंज रूरा स्थित अभिषेक ज्वैलर्स (दुकान) से बदमाश एक लाख से ज्यादा के सोने व चांदी के जेवरात समेट ले गए। कस्बे के पालीवाल नगर निवासी दीपक रजावत ने बताया कि सोमवार की रात वह दुकान बंद करके घर गए थे। मंगलवार की सुबह दुकान पहुंचे, तो शटर उठा था। भीतर से जेवरात गायब थे। दीपक के मुताबिक, बेलचा जैसी किसी चीज से शटर उठाकर बदमाशों ने घटना को अंजाम दिया है। बकौल दीपक स्टॉक का मिलान के बाद वह चोरी गए सामान का ब्योरा बता सकेंगे।
रूरा इलाके में एक ही रात ताबड़तोड़ तीन वारदातों की सूचना पाकर सीओ अकबरपुर अर्पित कपूर, रूरा के कार्यवाहक थाना प्रभारी अमित कुमार शुक्ला ने मौके पर पहुंचकर छानबीन की औपचारिकता को निभाया। रूप सिंह के घर में मिले कारतूस के खोखे को लेकर पुलिसकर्मी चले गए। कार्यवाहक थाना प्रभारी के मुताबिक तीनों घटनाओं की जांच की जा रही है।

Related News

Leave a Reply