Total Visitors : 5 7 9 6 6 2 6

गोविंद नगर उपचुनाव की हार पर कांग्रेस में तूफान ...

गद्दारी करने वालों पर कार्रवाई की मांग

कानपुर में गोविंद नगर विधानसभा उपचुनाव के परिणाम आने के बाद कांग्रेस में घमासान मचा हुआ है। पार्टी प्रत्याशी रहीं करिश्मा ठाकुर ने चुनाव परिणामों के तुरंत बाद भितरघात को हार का कारण बताया था। बुधवार को उनके पिता राजेश सिंह पार्टी के पूर्व विधायक अजय कपूर के खिलाफ खुलकर सामने आ गए।

उन्होंने व्हाट्सएप पर पार्टी के लोगों को संदेश जारी कर अजय कपूर पर भाजपा का समर्थन करने और कांग्रेस प्रत्याशी को हराने का काम करने का आरोप लगाया। उन्होंने कांग्रेसियों से ऐसे लोगों को पार्टी से निकलवाने के लिए प्रस्ताव पारित करने, हस्ताक्षर अभियान चलाने के लिए समर्थन मांगा है। बुधवार को ही पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी से मिलने पहुंची करिश्मा ने भी पिता के रुख का समर्थन किया है। वहीं, अजय ने आरोपों को निराधार बताया है। गोविंद नगर की जनता और कांग्रेसियों के समर्थन पर आभार जताते हुए राजेश सिंह की ओर से जारी मैसेज में लिखा गया है कि मैं आप लोगों से निवेदन करता हूं कि जो लोग पार्टी विरोधी गतिविधि करते हैं उनको पार्टी से निकाला जाए।

यह प्रस्ताव पारित किया जाए, उसमें आप सभी लोग हमारा समर्थन करें और अपने हस्ताक्षर दें जो कि हम प्रियंका गांधी व प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू तक पहुंचा सकें जिससे कानपुर में जो गुटबाजी है वह समाप्त हो। मैं खुलेआम कहता हूं कि चुनाव में अजय कपूर ने पूरी ताकत लगाकर भाजपा का समर्थन किया और कांग्रेस प्रत्याशी करिश्मा ठाकुर को हराने का काम किया है। यही नहीं, जब श्रीप्रकाश जायसवाल का चुनाव था तब भी उन्होंने कांग्रेस का विरोध किया और भाजपा को खुलेआम समर्थन किया। मेरा कहना यह है कि अजय कपूर को कांग्रेस पार्टी ने सब कुछ दिया। आज उनका जो भी वजूद है कांग्रेस पार्टी की देन है।

वह सिर्फ अपने लिए सोचते हैं और कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशियों को हराने का काम करते हैं। ऐसे व्यक्ति को पार्टी से निकाला जाए। तभी कांग्रेस पार्टी जीत सकती है। शीघ्र ही प्रस्तावित हस्ताक्षर पत्र आपके पास पहुंच जाएगा। आप सभी कांग्रेसजन अपना नाम, पद, फोन नंबर व दस्तखत करके हमें दें, जिससे कि मैं प्रियंका तक यह पहुंचा सकूं। इस संबंध में पूर्व विधायक अजय कपूर ने कहा कि राजेश सिंह पार्टी के न तो कोई नेता हैं और न ही पदाधिकारी। ऐसे में उनके आरोप का कोई मतलब नहीं है। चुनाव के बाद यह सब आरोप लगाए जाते हैं। मैंने करिश्मा को टिकट दिलाया और प्रचार में भी सक्रिय रहा। यह सारे आरोप निराधार हैं।

इस बारे में करिश्मा ने पिता के रुख का समर्थन करते हुए कहा कि सबसे पहली बात कि उन्हें अजय कपूर ने टिकट नहीं दिलाया। दूसरी बात अजय कपूर और उनसे जुड़े लोग चुनाव प्रचार के दौरान कभी सक्रिय नहीं रहे। सिर्फ मेरे ही चुनाव में नहीं बीते लोकसभा चुनाव में भी इन लोगों ने पार्टी का नुकसान किया है। पार्टी से गद्दारी करने वालों पर कार्रवाई होनी चाहिए।

Related News

Leave a Reply