Total Visitors : 5 7 9 7 2 9 1

अकरमपुर में बुखार से कई बीमार खून की जांच के स्लाइड बनवाई ...

एडीज मच्छर के पलने का खतरा

उन्नाव। शहर के अकरमपुर में बुखार की चपेट में आने से 20 से अधिक लोग बीमार हो गए। शनिवार को सूचना पर संक्रामक व मलेरिया विभाग की टीम अकरमपुर वार्ड पहुंची। यहां बुखार से पीड़ित मिले लोगों को दवाएं देने के साथ खून की जांच के लिए स्लाइड बनवाई गई। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने क्षेत्र में दवा का छिड़काव भी कराया।
अकरमपुर वार्ड में कई दिन से बड़ी संख्या में लोग बुखार की चपेट में हैं। शनिवार को जिला मलेरिया अधिकारी आरसी यादव, इपिडिमोलॉजिस्ट रवि यादव टीम के साथ अकरमपुर पहुंचे। यहां उन्होंने बुखार से पीड़ित 15 लोगों की जांच की। बुखार से पीड़ित लोगों को दवाएं दी गईं। साथ ही 15 लोगों की खून की जांच के लिए स्लाइड भी बनवाईं। क्षेत्र में गंदगी व जलभराव वाले स्थानों पर एंटी लार्वा का छिड़काव कराया गया। साथ ही नगर पालिका से क्षेत्र में फागिंग कराने की अपील की गई।
खुली पानी की टंकियों को ढंकने के दिए निर्देश
जिला मलेरिया अधिकारी आरसी यादव ने जिला अस्पताल का भी निरीक्षण किया। यहां खुली पानी की टंकियों को बंद कराने के निर्देश स्वास्थ्य कर्मचारियों को दिए। उन्होंने सीएमएस से भी मुलाकात की। इस दौरान जलभराव वाले स्थानों पर सफाई कराने की बात कही। जिला मलेरिया अधिकारी आरसी यादव ने बताया कि जलभराव की वजह से एडीज मच्छर के पलने का खतरा बढ़ जाता है।

 

Related News

Leave a Reply