Total Visitors : 5 7 9 1 8 1 7

प्रेमी युगल ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट में लिखी पूरी दास्तां  ...

 सुसाइड नोट में लिखा 

हमें कोई समझ नहीं पा रहा है। जाति, धर्म और मजहब सब हमारी समझ से दूर हैं क्योंकि भगवान ने सबको इंसान बनाया है। हमने किसी का विश्वास नहीं तोड़ा है। इसलिए चैन से मरने जा रहे हैं।

कानपुर में रेलबाजार के होटल ड्रीम लैंड में प्रेमी युगल के खुदकुशी के मामले में घटनास्थल से मिले सुसाइड नोट में सौरभ सिंह यादव ने इस तरह से आठ पेज में पूरी दास्तां लिखी है। इससे एक बात तो साफ हो गई कि दोनों की जाति अलग थी, इसलिए उनके रिश्ते को कोई स्वीकार नहीं कर रहा था। इसी से हार मानकर दोनों ने मौत को गले लगा लिया। 

29 को लिखा नोट, 30 को थी खुदकुशी की योजना

सुसाइड नोट एक डायरी में लिखा मिला। पुलिस के मुताबिक सौरभ को डायरी लिखने का शौक था। वह हर दिन की गतिविधि डायरी में लिखता था। 29 अक्तूबर को सौरभ ने आठ पेज का सुसाइड नोट लिखा। इसमें लिखा है कि 30 अक्तूबर की रात वह और मुस्कान सुसाइड करेंगे। लेकिन उस दिन दोनों खुदकुशी नहीं कर सके। 

22 नवंबर को होनी थी मुस्कान की शादी

दोनों के परिजनों को सौरभ व मुस्कान के संबंधों के बारे में जानकारी थी। ऐसे में मुस्कान के परिजनों ने उसकी शादी तय कर दी। 22 नवंबर को उसकी शादी थी। पुलिस के मुताबिक शादी तय होने के बाद से दोनों अधिक तनाव में थे और तभी खुदकुशी की योजना बनाई।

इकलौता था सौरभ

सौरभ के पिता बराती लाल एक निजी अस्पताल में काम करते हैं। सौरभ उनका इकलौता लड़का था। उनकी दो बेटिया वंदना और सीतू हैं। दोनों की शादी हो चुकी है। पोस्टमार्टम हाउस में मुस्कान के पिता भोला सिंह समेत अन्य परिजन पहुंचे लेकिन उन्होंने बातचीत करने से इंकार कर दिया। वह पोस्टमार्टम भी नहीं करवाना चाहते थे लेकिन पुलिस ने ऐसे शव ले जाने नहीं दिया।

Related News

Leave a Reply