Total Visitors : 5 7 9 6 9 6 6

भड़काऊ पोस्ट पोस्ट करने पर होगी कड़ी कार्रवाई ...

सौहार्द बनाए रखने की अपील

कानपुर देहात। अयोध्या मामले में आने वाले सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मद्देनजर पुलिस और प्रशासनिक अफसर अलर्ट हैं। फैसला आने पर शांति और कानून व्यवस्था बनी रहे इसके लिए जिले के रविवार को कई थानों में पीस कमेटी की बैठक की गई। इन बैठकों में दोनों समुदाय के प्रमुख लोगों के साथ ही पीस कमेटी के लोगों को भी बुलाया गया। इसमें बारावफात व अन्य त्योहारों पर सौहार्द बनाए रखने की अपील की गई। साथ ही कहा कि सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डालने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।
अकबरपुर की रनियां चौकी में रविवार को पीस कमेटी की बैठक थाना प्रभारी धर्मेंद्र सिंह ने लोगों से बारावफात को लेकर चर्चा की। कहा कि 10 नवंबर को बारावफात पर कोई नई परंपरा न डाली जाए। इस दौरान विष्णु कुमार गुप्ता, अनुराग चतुर्वेदी, हरिकरन सिंह, खलील अहमद, तारिफ अहमद, हाफिज अकरम, बाबू अहमद मौजूद रहेे। रसूलाबाद प्रतिनिधि के अनुसार कोतवाली परिसर में आपसी सौहार्द व अमन चैन के संदेश को बढ़ावा देने के मकसद से क्षेत्र के धर्म गुरुओं व जनप्रतिनिधियों की बैठक की गई। इसमें सीओ रामशरण सिंह ने सोशल मीडिया पर भड़काऊ मैसेज फारवर्ड न करने को कहा। ऐसा करने वालों के बारे में सूचना देने वालों के नाम भी गोपनीय रखे जाएंगे। किसान यूनियन के रशीद अहमद आजाद ने कौमी एकता पर कविता सुनाई। थानाध्यक्ष तुलसीराम पांडेय ने अयोध्या मसले में सभी से कोर्ट के निर्णय का सम्मान करने की बात कही। बैठक में थाने के दरोगाओं के साथ ही प्रभाकर यादव, संजीव कुमार, इकबाल हुसैन, गणेश शंकर तिवारी, ओम सिंह गौर, नबीबक्स मंसूरी, सपन शुक्ला, शिवमंगल कठेरिया भी मौजूद रहे। झींझक प्रतिनिधि के अनुसार बैठक मेें थाना प्रभारी शिवकुमार सिंह राठौर ने आपत्तिजनक पोस्ट न करने की हिदायत देते हुए शांति बनाए रखने की अपील की। इस दौरान जिला पंचायत सदस्य संतोष प्रताप सिंह, वरुण चौबे, नसीम और वसीम समेत कई लोग मौजूद रहे।
राजपुर प्रतिनिधि के अनुसार थानाध्यक्ष विक्रमसिंह ने असामाजिक तत्वों से दूर रहने की सलाह दी। बैठक में प्रधान अनवार खां, जमीपाल सिंह, मौलाना अनीसुर्रहमान, नसीम खान, कुलदीप सिंह, क्रांतिवीर सिंह, समेत कई लोग मौजूद रहे। सिकंदरा प्रतिनिधि के अनुसार एसडीएम रामेशचंद्र यादव ने थाने में आयोजित बैठक में लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की। बैठक में थाना प्रभारी रजनेश चौहान, भाजपा नेता दिनेश मिश्र, वीरेंद्र राजपूत, असलम राईन, जाहिद अंसारी व्यापारी नेता रामकुमार गुप्ता, रवीश कटियार मौजूद रहे।
डेरापुर प्रतिनिधि के अनुसार सीओ रामकृष्ण मिश्र ने थाने में बैठक कर लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की। इस दौरान प्रभारी नीरज यादव, प्रधान अनवार मंसूरी, हुकुम सिंह यादव, विनोद कुमार गुप्ता, जसीम अहमद, जमील खान, तनवीर खां, अतुल अग्निहोत्री समेत कई लोग मौजूद रहे।

Related News

Leave a Reply