Total Visitors : 5 8 0 7 1 5 9

सरिया से पत्नी की हत्याकर बच्चों को किया लहूलुहान ...

नहीं आई सामने ठोस वजह

कानपुर देहात में मर्चेंट नेवी के पूर्व अफसर दीपक यादव उर्फ दीपू ने पत्नी रश्मि की लोहे की रॉड से पीटकर हत्या कर दी। दो बच्चों को लहूलुहान कर दिया। इसके बाद हरदुआ पुल के पास ट्रक के सामने कूदकर जान दे दी। पुलिस ने घायल बच्चों को गंभीर हालत में हैलट में भर्ती कराया है। देररात एसपी अनुराग वत्स ने मौका मुआयना और आसपास के लोगों से पूछताछ की। पुलिस की प्रारंभिक जांच में दीपक के मानसिक रोगी होने की बात सामने आई है। घटना शनिवार रात की है। कस्बे के वार्ड नंबर 17 राजेंद्र नगर निवासी दीपक उर्फ दीपू (32) 2009 में मर्चेंट नेवी में बतौर अफसर भर्ती हुआ था। 2012 में उसने नौकरी छोड़ दी थी। इसके बाद पत्नी रश्मि (28), बेटे मयंक (10) व हनी (3) के साथ घर में रहकर खेतीबाड़ी करता था।


इसी मकान के ग्राउंड फ्लोर में रहने वाले राम बिहारी यादव ने पुलिस को बताया कि शनिवार की रात इकलौते बेटे दीपक ने परिवार के साथ खाना खाया। इसके बाद दीपक पत्नी और बच्चों के साथ प्रथम तल में बने कमरे में सोने के लिए चला गया। रात करीब साढ़े ग्यारह बजे दीपक ने लोहे की रॉड से हमला कर पत्नी और बच्चों को मरणासन्न कर दिया। इसके बाद वह कमरे का दरवाजा बाहर से बंद करके घर से भागा और हरदुआ पुल के पास ट्रक के आगे कूदकर जान दे दी। इधर, दीपक को घर से भागता देखकर उसकी मां संतोषी को अनहोनी का शक हुआ। वह किरायेदारों के साथ दीपक के कमरे में पहुंचीं। दरवाजा खोलकर भीतर गई, तो बहू और पोतों को लहूलुहान हालत में देख चीख पड़ी।

बकौल राम बिहारी वह घायल बहू और पोतों को सीएचसी ले गए। अस्पताल में डॉक्टर ने रश्मि को मृत घोषित कर दिया। दोनों की हालत नाजुक देखकर हैलट कानपुर नगर रेफर कर दिया। थाना प्रभारी ने बताया कि दीपक और रश्मि के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। दीपक के माता-पिता और आसपास के लोगों से पूछताछ में रश्मि की हत्या और दीपक के खुदकुशी करने की ठोस वजह सामने है। हत्या में प्रयुक्त रॉड बरामद कर मामले की जांच की जा रही है। पत्नी की हत्या कर खुदकुशी करने वाले दीपक यादव मानसिक रोगी था। उसका कानपुर नगर के एक मानसिक चिकित्सक से इलाज भी चल रहा था। दीपक मर्चेंट नेवी में अफसर था। मानसिक तनाव के चलते उसने नौकरी छोड़ दी थी। बाकी मामले की विस्तृत जांच कराई जा रही है। कोई तहरीर मिलेगी तो जांच कर कार्रवाई की जाएगी।
अनुराग वत्स, एसपी, कानपुर देहात

Related News

Leave a Reply