Total Visitors : 5 8 0 4 4 0 9

दरोगा से स्पष्टीकरण, लेखपालों के खिलाफ डीएम को रिपोर्ट ...

थाने का आकस्मिक निरीक्षण

कानपुर देहात। एसपी अनुराग वत्स ने सोमवार की रात रूरा थाने का आकस्मिक निरीक्षण किया। समाधान दिवस रजिस्टर में शिकायतें लंबित देख नाराजगी जताई। निस्तारण में लापरवाही करने वाले लेखपालों के खिलाफ डीएम को रिपोर्ट भेजी। साथ ही एक अन्य शिकायत में जांच न करने पर दरोगा से स्पष्टीकरण तलब किया है।
थाने पहुंचे एसपी ने ने मेस, बैरक, मालखाना, थाना कार्यालय, कंप्यूटर कक्ष का निरीक्षण किया। इसमें कई जगह गंदगी देख उन्होंने नाराजगी जताई। थाना प्रभारी को साफ सफाई रखने के निर्देश दिए। अभिलेखों के निरीक्षण में लंबित विवेचनाओं का समय से निस्तारण के लिए कहा। इसके बाद थाना समाधान दिवस का शिकायत रजिस्टर देखा।
इसमें दो नवंबर पर गहोबा गांव के तेजधारी ने चकरोड में गांव के कुछ लोगों के कब्जा करने की शिकायत दर्ज कराई थी। इस शिकायत को लेखपाल रीतेेश और पुलिस को मौके पर जाकर निस्तारित कराना था लेकिन लेखपाल नहीं गए। इसी तरह से जजमुई गांव के संजय ने आम रास्ते पर अतिक्रमण की शिकायत की थी। इसमें भी लेखपाल संतोष को जाना था। वह भी नहीं गए। इस पर एसपी ने दोनों लेखपालों के खिलाफ रिपोर्ट डीएम को भेजी है।
रूरा प्रतिनिधि के अनुसार तिगाई गांव की जमुना देवी ने घर के बाहर अवैध कब्जा का आरोप लगा शिकायत की थी। इसकी जांच दरोगा धर्मेंद्र सिंह को सौंपी गई थी। वह जांच करने नहीं गए। इस पर एसपी ने दरोगा से स्पष्टीकरण तलब किया है। निरीक्षण के दौरान थाना प्रभारी व अन्य पुलिस कर्मी मौजूद रहे।

Related News

Leave a Reply