Total Visitors : 5 7 6 5 3 3 4

अफसर 10 से 5 की नौकरी वाली प्रवृति से बाहर आएं ...

अफसर व नेता की खिदमत में न लगे

कानपुर-सूक्ष्म, लघु व मध्यम उद्योग मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह बुधवार को कानपुर पहुंचे। यहां उन्होंने पत्रकारों से वार्ता कर कहा कि इस सरकार में उद्योग विभाग की जिम्मेदारी बढ़ गयी है। बहुत सख्त मॉनिटरिंग होने जा रही है। किसी अफसर को 2 बार से ज्यादा चेतावनी नहीं दी जाएगी। उन्होंने अफसरों को चेतावनी देते हुए कहा कि 10 से 5 की नौकरी वाली प्रवृति से बाहर आएं। उद्योग विभाग के अफसर मिलकर प्रदेश को औद्योगिक विकास की उचाईयों पर ले जाएं।

साथ ही उद्योग विभाग के ऑफिस सुंदर बनाएं ताकि समय पर ऑफिस आने में अच्छा लगे। सख्त हिदायत देते हुए बोले कि प्रोटोकॉल के अलावा की अफसर व नेता की खिदमत में न लगे रहें। उद्यमियों को सौगात और सहूलियतें देने के लिए प्रदेश सरकार ने तैयारी कर ली है। जरी-जरदोजी, खादी समेत अन्य उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश में 22 क्लस्टर बनेंगे।

इन सभी में उद्यमियों को आधुनिक तकनीक के साथ ही प्रशिक्षण तक दिया जाएगा। एक ही स्थान पर उन्हें कच्चा उत्पाद, डाइंग की फैसिलिटी भी मुहैया हो सकेगी। उन्होंने कहा कि जल्द ही ओडीओपी (एक जिला एक उत्पाद) योजना की ब्रांडिंग के लिए एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन समेत अन्य स्थानों पर स्टोर खोले जाएंगे। बताया कि अहमदाबाद में स्टेचू ऑफ यूनिटी वाले परिसर में ओडीओपी का स्टोर खुल गया है, जिसमे पूरे यूपी के प्रमुख उत्पाद दिखेंगे।

Related News

Leave a Reply