Total Visitors : 5 7 6 3 2 7 3

बेटी की गोद भराई के लिए बैंक से रुपये निकालकर जा रहे थे घर ...

112 डायल कर पुलिस से मदद मांगी

उन्नाव जिले के औरास में बेटी की गोद भराई के लिए बैंक से रुपये निकालकर साइकिल से घर जा रहे सेवानिवृत्त शिक्षक से बाइक सवार दो लुटेरों ने टक्कर मारकर गिरा दिया और तमंचा व चाकू लगाकर 1 लाख रुपये लूटकर भाग निकले। विरोध करने पर लुटेरों ने मारपीट कर मोहान की ओर भाग निकले। पुलिस ने लुटेरों की तलाश की लेकिन कहीं पता नहीं चला। पुलिस घटना की जांच कर रही है।
औरास थाना क्षेत्र के हाजीपुर गोसा गांव निवासी सेवानिवृत्त शिक्षक पुत्तीलाल (63) की बेटी रीतू की 15 नवंबर को गोद भराई थी। खरीदारी के लिए शिक्षक ने बुधवार दोपहर कस्बा औरास की आर्यावर्त ग्रामीण बैंक और पंजाब नैशनल बैंक से 50-50 हजार रुपये निकाले और बैग में रखकर साइकिल से घर को निकल पड़े।

औरास-मोहान मार्ग पर गैस गोदाम के पास पीछे से आए बाइक सवार दो लुटेरों ने उन्हें ओवरटेक किया और टक्कर मारकर गिरा दिया। शिक्षक संभल पाते कि बाइक से उतरे एक लुटेरे ने उनकी कनपटी पर तमंचा और पेट में चाकू लगा बैग लूट ली।

शिक्षक के विरोध करने पर उनसे मारपीट भी की। इस दौरान उनके पेट में चोट भी आई। रुपयों से भरी बैग लूटने के बाद बदमाश बाइक से मोहान की ओर भाग निकले। सहमे शिक्षक ने 112 डायल कर पुलिस से मदद मांगी। एक लाख की लूट का मैसेज फ्लैश होते ही पीआरवी के साथ थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शिक्षक के इशारे पर मोहान की ओर बदमाशों का पीछा किया। कई घंटे तलाश के बाद भी लुटेरे हाथ नहीं लग सके। पीड़ित शिक्षक ने बैग में एक लाख की नगदी, पैन, एटीएम व आधार कार्ड और चेकबुक समेत अन्य कागजात होने की बात कही। 

डीएम-एसपी ने भी शिक्षक से ली घटना की जानकारी 

औरास के बनारसी मेला से लौट रहे डीएम देवेंद्र कुमार पांडेय, एसपी एमपी वर्मा व एएसपी विनोद कुमार पांडेय ने लूट की सूचना पर थाना पहुंचे और पीड़ित शिक्षक से घटना की जानकारी ली। अधिकारियों ने एसओ ओम प्रकाश रजक को शीघ्र घटना के खुलासे के निर्देश दिए। 

सीओ ने चेक किए बैंक के सीसीटीवी फुटेज 

लूट के खुलासे के लिए एएसपी वीके पांडेय बांगरमऊ सीओ यादुवेंद्र सिंह यादव और एसओ ओमप्रकाश रजक पीड़ित शिक्षक को लेकर पहले घटनास्थल पर पहुंचे फिर उन्हें साथ लेकर बैंक पहुंचे। यहां पुलिस ने बैंक के सीसीटीवी के फुटेज चेक किए। इस दौरान कुछ न मिलने पर पुलिस लौट आई। शिक्षक ने पुलिस को बताया कि वह लुटेरों के चेहरे पहचान लेंगे। एसओ ओमप्रकाश रजक ने बताया कि शीघ्र घटना का खुलासा किया जाएगा।

Related News

Leave a Reply