Total Visitors : 5 7 6 4 9 9 3

आईबी-इंटेलीजेंस ब्यूरो ने की पूछताछ ...

अहम सुराग हाथ लगने की उम्मीद

कन्नौज कोतवाली पुलिस ने 3.81 लाख रुपये के प्रतिबंधित नोट पकड़े हैं। राजस्थान के सात लोगों को हिरासत में लिया गया है। इनसे आईबी, इंटेलीजेंस ब्यूरो की स्पेशल ब्रांच और एलआईयू ने पूछताछ शुरू की है। एएसपी ने भी मामले की जानकारी ली। उन्होंने आरोपियों से पूछताछ की है।
अभी तक की पूछताछ में सामने आया है कि पकड़े गए लोग प्रतिबंधित नोटों को बदलने के लिए ले जा रहे थे। इन्होंने कानपुर जिले के बिल्हौर कोतवाली क्षेत्र के अरौल में रहने वाले कुछ परिचितों के नाम भी बताए हैं, इनकी मदद से इन नोटों को बदला जाना था। दोपहर करीब तीन बजे मेडिकल कालेज के पास स्थित पेट्रोल पंप के सामने तिर्वा कोतवाल टीपी वर्मा चेकिंग कर रहे थे।

इसी दौरान राजस्थान नंबर की एक टवेरा गाड़ी आती दिखी। पुलिस ने संदेह होने पर इसे रुकवाया। गाड़ी में मौजूद लोगों से पूछताछ की तो वह सही जवाब नहीं दे सके। शक होने पर पुलिस ने गाड़ी की तलाशी ली। दो झोलों में 3.81 लाख रुपये के प्रतिबंधित नोट मिले। कोतवाली में पूछताछ में पता चला कि यह लोग नोट बदलने की फिराक में थे। 

मामले की जानकारी पर एएसपी विनोद कुमार भी कोतवाली पहुंच गए। उन्होंने करीब एक घंटे तक आरोपियों से पूछताछ की। पुलिस सूत्रों ने बताया कि पकड़े गए लोगों ने अरौल में रहने वाले परिचितों के नाम बताए हैं। इन्होंने इन्हें नोट बदलने के लिए बुलाया था। मामले की जानकारी पर आईबी, इंटेलीजेंस ब्यूरो की स्पेशल ब्रांच और एलआईयू ने तिर्वा कोतवाली में पकड़े गए लोगों से पूछताछ शुरू की है।

एसपी विनोद कुमार ने बताया कि राजस्थान के रहने वाले सात लोगों को प्रतिबंधित करेंसी के साथ हिरासत में लिया गया है। इन लोगों ने करेंसी बदलने की बात स्वीकारी है। पता चला है कि अरौल में रहने वाले किसी परिचित ने इन्हें करेंसी बदलने के लिए बुलाया था। कुछ अहम सुराग हाथ लगने की उम्मीद है।

Related News

Leave a Reply