Total Visitors : 5 8 0 8 0 3 1

पकड़ा गया युवक सिटी मजिस्ट्रेट के अर्दली का बेटा ...

दो दिन पहले ही बहाल हुआ था

कानपुर देहात में हाईवे पर बारा टोल प्लाजा के पास भोर पहर ट्रकों से वसूली करने वाले एक सिपाही समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। सिपाही के साथ पकड़ा गया युवक कानपुर नगर के सिटी मजिस्ट्रेट के अर्दली का बेटा है। एक सिपाही फरार है। पुलिस ने तीनों के खिलाफ अवैध वसूली की रिपोर्ट दर्ज की है। फरार सिपाही की तलाश की जा रही है। 
जिले में साइबर सेल में सिपाही दिघिया मांडा प्रयागराज निवासी मनीष मिश्रा, पुलिस लाइन में तैनात यूपी 112 पीआरवी का सिपाही उपेंद्र कुमार और कानपुर नगर के सिटी मजिस्ट्रेट के अर्दली शास्त्री नगर काकादेव निवासी जयराम तिवारी का बेटा अभिषेक तिवारी मिलकर हाईवे पर ट्रकों से अवैध वसूली करते थे।

मंगलवार सुबह बारा टोल प्लाजा के पास तीनों मिलकर ट्रकों से वसूली कर रहे थे। चकरपुर मंडी जा रहे चार ट्रकों को तीनों ने रोक लिया। चारों को ओवर लोड बताते हुए कोतवाली अकबरपुर ले चलने की बात कही। चालान करने पर लाखों रुपये जुर्माना होने का डर दिखाया।

चालक ने अपने मालिक से बात की। इसके बाद चारों ट्रकों को निकालने के लिए आठ हजार रुपये में सौदा हुआ। आठ हजार रुपये लेने के बाद चारों ट्रक जाने दिए। वहां से निकलने के बाद चालक ने एसपी अनुराग वत्स सूचना दी। उन्होंने अकबरपुर कोतवाल धर्मेंद्र सिंह को मौके पर भेजा। पुलिस ने सिपाही मनीष मिश्रा और अभिषेक तिवारी को गिरफ्तार कर लिया। सिपाही उपेंद्र कुमार मौके से भाग निकला। एसपी के निर्देश पर ट्रक चालक कायला पूंछ झांसी के रवींद्र सिंह ने अकबरपुर में तीनों के खिलाफ अवैध वसूली की रिपोर्ट दर्ज कराई। एसपी ने बताया कि गिरफ्तार किए लोगों के पास से वसूले गए पांच हजार रुपये बरामद हुए हैं। एक सिपाही फरार है। दोनों सिपाहियों को निलंबित कर दिया गया है। 

वसूली में पकड़े गए सिपाही मनीष मिश्रा को दिन पहले ही एसपी अनुराग वत्स ने बहाल किया था। ढाई माह पूर्व जेल में बंद डकैत मंगली केवट को सिपाही मनीष कानपुर पेशी पर ले जा रहा था। उसने मंगली केवट के कहने पर रास्ते में रोककर कुछ लोगों से मिलवाया था। उस दौरान मंगली केवल ने एक व्यक्ति को धमकी दी थी। इसकी जानकारी पर एसपी ने मनीष को निलंबित कर जांच शुुरू कराई थी। दो दिन पहले उसे बहाल कर साइबर सेल में तैनात किया गया था। वहां तैनाती के बाद उसने हाईवे पर वसूली शुरू कर दी थी।

Related News

Leave a Reply