Total Visitors : 5 8 0 5 5 5 8

पब्लिक एड्रेस सिस्टम से होगा प्रसारण, जेल में रेडियो स्टेशन ...

उन्नाव जेल में रेडियो स्टेशन शुरू

उन्नाव। जेल में बंद कैदियों व बंदियों की मनोस्थिति में सुधार कर उन्हें समाज की धारा से जोड़ने के लिए बुधवार को जेल में रेडियो स्टेशन का शुभारंभ किया गया। डीएम के अपने मनपसंद भजन और फिल्मी गीत सुने। 10 बंदियों ने अपने मनचाहे फिल्मी गीत की फरमाइश की। फरमाइश पूरी हुई तो चेहरे खिले नजर आए। कार्यक्रम के दौरान एडीएम, एसडीएम, एएसपी व जेल के अधिकारियों ने बंदियों से भी गीत व भजन सुने।
जिला कारागार में निरुद्ध बंदियों के मनोरंजन के लिए जेल प्रशासन ने रेडियो स्टेशन खोलने का निर्णय लिया था। रेडियो जॉकी की तरह ही प्रत्येक बैरक के बंदी रेडियो पर बंदी साथियों के मनचाहे गीत-संगीत का लुत्फ उठा सकेंगे। जेल सुधारक प्रदीप रघुनंदन के सहयोग से बुधवार को इसका शुभारंभ किया गया। डीएम देवेंद्र कुमार पांडेय ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। डीएम ने रेडियो स्टेशन के जरिए अपना मन पसंदीदा भजन मन भज ले हरि का प्यारा नाम है, सुनने की इच्छा जताई। इस पर रेडियो के जरिए इस भजन को उन्हें सुनाया गया। बंदियाें में सबसे पहले आरजे गौतम ने मरने से पहले जीना न छोड़ो भजन सुना। इसके बाद बारी-बारी से 10 बंदियों ने अपने मनपसंद गीत व भजन सुने। जेल सुधारक प्रदीप रघुनंदन ने बताया कि इसके शुरू होने से अब सभी बंदी व कैदी अपनी मनपसंद का गाना सुनेंगे। इसके संचालन के लिये 10 बंदियों का चयन किया गया है। कार्यक्रम के दौरान जेल अधीक्षक एके सिंह, जेल सुधारक प्रदीप रघुनंदन, जेलर बृजेंद्र सिंह, सीडीओ राजेश कुमार प्रजापति समेत अन्य मौजूद रहे।

पब्लिक एड्रेस सिस्टम से भी होगा प्रसारण

कारागार के बंदी बैरक से बाहर या सर्किल में अन्य स्थानाें में व्यस्त हैं तो उन्हें भी रेडियो पर प्रसारित होने वाले कार्यक्रम का आनंद मिलेगा। इसके लिए रेडियो कार्यक्रम को जेल के अंदर सर्किल समेत अन्य बैरकों व पूरे परिसर में लगे पब्लिक एड्रेस सिस्टम पर भी प्रसारित किया जाएगा।

निखरेगी बंदियों, कैदियों की प्रतिभा

रेडियो स्टेशन शुरू होने से बंदियों को अपनी प्रतिभा निखारने का मौका मिलेगा। जिला कारागार के लगभग 1200 बंदियों में से गायन, वादन, कविता, कहानी, गीत व गजल में निपुण बंदियों का चयन किया गया है। चयनित बंदी रेडियो पर अपना प्रोग्राम दे सकेंगे। इससे बंदियों की प्रतिभा निखरेगी।

Related News

Leave a Reply