Total Visitors : 5 7 9 7 1 7 8

16 साल की भाजपा महिला नेता की बेरहमी से हुई थी हत्या ...

भाजपा महिला मोर्चा के हत्यारे

औरैया के फफूंद थाना क्षेत्र में हुई 16 साल की भाजपा महिला मोर्चा की पूर्व मंडल उपाध्यक्ष शिखा पाल की हत्या का पुलिस ने मंगलवार को खुलासा कर दिया। पुलिस ने मामले में नामजद अभियुक्त समेत दो लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। हालांकि पुलिस अभी तक हत्या के पीछे की वजह और मौत का कारण नहीं पता लगा सकी है।
पुलिस का कहना है कि भाजपा नेत्री का विसरा जांच के लिए फोरेंसिक लैब लखनऊ भेजा जाएगा। रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की वजह साफ हो सकेगी। रतवा गांव निवासी राम आसरे की बेटी शिखा पाल का शव 19 जनवरी को सल्लापुर गांव के पास स्थित एक यूकेलिप्टस के बाग से मिला था। मामले में रामआसरे की तहरीर पर पुलिस ने सल्लापुर गांव निवासी प्रवीण प्रताप सिंह, उसके भाई अनिरुद्ध प्रताप सिंह उर्फ सिक्कू और तीन अन्य लोगों के खिलाफ हत्या व पॉक्सो एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज की थी।
सोमवार की रात पुलिस ने नामजद प्रवीण व उसके भाई को पकड़ा था। पूछताछ के बाद दोनों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। मंगलवार को पुलिस ने दोनों को जेल भेज दिया। इस बारे में एसपी सुनीति ने बताया कि भाजपा नेत्री के पिता ने प्रवीण व उसके भाई पर गंभीर आरोप लगाते हुए नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई थी।
इसी आधार पर दोनों को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों की निशानदेही पर घटनास्थल से हत्या में प्रयुक्त लोई भी बरामद की गई है। हालांकि शिखा पाल की हत्या हुई या उसने खुदकुशी की। आरोपियों ने हत्या क्यों की। भाजपा नेत्री की मौत कैसे हुई। इन सवालों का एसपी स्पष्ट जवाब नहीं दे सकीं। उनका कहना है कि तीन डॉक्टरों के पैनल से शिखा का पोस्टमार्टम कराया गया था।
पोस्टमार्टम प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी कराई गई थी, लेकिन मौत का कारण स्पष्ट नहीं हुआ। डॉक्टरों ने शिखा का विसरा सुरक्षित किया है। विसरा की जांच रिपोर्ट आने पर ही मौत की सही वजह सामने आ सकेगी। विसरा रिपोर्ट जल्द देने के लिए लैब के निदेशक को पत्र लिखा जा रहा है। 

Related News

Leave a Reply