Total Visitors : 5 7 9 8 3 9 8

पांच महिला सहित 12 पर गोवध अधिनियम के तहत रिपोर्ट ...

एक युवक की तलाश

डेरापुर (कानपुर देहात)। गोवध और गोमांस तस्करी में 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें पांच महिलाएं शामिल हैं। इन लोगों को बुधवार की रात में बलाई बुजुर्ग गांव से गोवध की आशंका पर हिरासत में लिया गया था। इनसे दो सौ पशु बरामद किए गए थे। पूछताछ में आरोपियों ने गोवध और गोमांस तस्करी की बात स्वीकार की है। फरार एक युवक की तलाश की जा रही है। बरामद मवेशियों को गोशाला में भेजा गया है।
थाना प्रभारी नीरज यादव को जानकारी मिली थी कि राजस्थान से पशु लेकर चराने आए पशुपालक छुट्टा मवेशियों को बलाई के जंगल में बंधक बनाए हैं। पुलिस ने जंगल से 12 लोगों को हिरासत में लेकर दो सौ मवेशी बरामद किए थे। पूछताछ में आरोपियों ने गोवध और गोमांस की तस्करी की बात को स्वीकार की है।
इसके बाद पुलिस ने नाई का तालाब बिजाड़ी थाना डावी जनपद बूंदी राजस्थान के गीसिया, मिट्ठू, कल्लू, महावीर, दीपक, बलवीर, श्रवण, बादाम, चोशरबाई, प्रेम, जमुनाबाई, लीलावती के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर आरोपियों को न्यायालय में पेश किया। अदालत ने आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि बारा गांव के हमीद का बेटा शमीम गोवंशों को ट्रक में लादकर काटने के लिए ले जाता है। पुलिस शमीम की तलाश कर रही है। शुक्रवार को जंगलों से गोवंश इधर-ऊधर चले गए। वहां से बरामद 29 गोवंशों को पास के आश्रय स्थल में भेजा गया है।

Related News

Leave a Reply