Total Visitors : 5 7 9 7 3 8 8

यूपीएसएसएससी ने की टंकण परीक्षा स्थगित ...

अगले आदेश तक स्थगित

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) ने सम्मिलित कनिष्ठ सहायक व कनिष्ठ लिपिक भर्ती परीक्षा-2016-द्वितीय के अंतर्गत 18 मार्च से शुरू होने वाली टंकण परीक्षा अगले आदेश तक स्थगित कर दी है।
आयोग के परीक्षा नियंत्रक विपिन कुमार मिश्र ने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण के मद्देनजर यह निर्णय किया गया है। 536 पदों पर चयन को टंकण परीक्षा के लिए 4264 अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र जारी किए गए थे। इनकी टंकण परीक्षा 18 से 26 मार्च तक होनी थी।

बता दें कि कोरोना वायरस के कारण प्रदेश में 23 मार्च तक सभी स्कूल व कॉलेज बंद कर दिए गए हैं। इसके पहले रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस के बढ़ते हुए प्रकोप को देखते हुए 11 जिलों में सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स, स्विमिंग पूल, क्लब, डिस्को, और जिम 31 मार्च 2020 तक बंद करने के निर्देश दिए हैं।
 
रविवार को कोरोना वायरस प्रकोप के नियंत्रण के लिए वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान उन्होंने अधिकारियों से कहा कि दिल्ली एनसीआर के नोएडा, गाजियाबाद, भारत-नेपाल सीमा के सभी जिलों सिद्धार्थ नगर, श्रावस्ती, बहराइच, बलरामपुर, महाराजगंज, पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, आगरा व लखनऊ में इन आदेश को सख्ती से लागू कराया जाए। इन सभी परिसर के मालिकों, संचालकों, प्रबंधकों को तत्काल प्रभाव से आदेश को लागू करने के निर्देश दिए हैं। ऐसा न करने पर आईपीसी की धारा 188 के अनुसार कार्रवाई होगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को अपने आवास पर वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान सभी जिलों के अधिकारियों से कहा कि वह अपने-अपने जिलों में कोरोना वायरस से बचाव के लिए बने आइसोलेशन वार्ड, ओपीडी, फीवर/फ्लू कॉर्नर का निरीक्षण करें। कोरोना के संबंध में सभी जिले प्रतिदिन रिपोर्ट तैयार करके अधिकारियों को उपलब्ध कराएं।

जिलाधिकारी अपने जिलों में नोवल कोरोना वायरस की रोकथाम, बचाव, उचार से संबंधित गतिविधियों के नोडल प्रभारी होंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि जहां सिनेमा हॉल मल्टी प्लेक्स व मॉल बंद नहीं किए जा रहे हैं। वहां प्रत्येक शो के बाद विसंक्रमण (डिसइंफेक्शन) का कार्य करना है। मॉल्स में भी प्रतिदिन स्वास्थ्य विभाग की एडवयजरी के अनुसार विसंक्रमण का कार्य किए जाए।

Related News

Leave a Reply