Total Visitors : 5 8 0 8 0 3 7

लखनऊ में 2.5 साल के बच्चे ने COVID-19 को दी मात ...

अच्छी खबर

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में 2.5 साल के बच्चे ने COVID-19 को मात दे दी है। कोरोना वायरस (Coronavirus) पॉजिटिव यह नन्हा बच्चा स्वस्थ हो गया है। इस बच्चे को किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (KGMU) से छुट्टी दे दी गई है।

लखनऊ:- देश-दुनिया में कोरोना वायरस की महामारी लगातार कहर बरपा रही है। इस बुरे वक्त में एक अच्छी खबर आई है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में 2.5 साल के बच्चे ने शनिवार को COVID-19 को मात दे दी। कोरोना वायरस (Coronavirus) पॉजिटिव यह नन्हा बच्चा अब स्वस्थ हो गया है। इस बच्चे को किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (King George Medical Universit) से छुट्टी दे दी गई है। कोरोना वायरस के उसके दो परीक्षण नकारात्मक होने के बाद उसे पूरी तरह से स्वस्थ घोषित कर दिया गया। इस बच्चे की मां भी पहले COVID-19 से ग्रस्त थीं और पहले ही ठीक हो चुकी हैं।

कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 448 हो गई

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या शनिवार को बढ़कर 448 हो गई। अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने लखनऊ में संवाददाताओं को बताया कि शनिवार सुबह तक 15 और मामले सामने आए जिनमें से 8 तबलीगी जमात से जुड़े हैं। अवस्थी ने बताया कि मेरठ में 4 नए मामले सामने आए हैं। आगरा और लखनऊ में 3-3, गाजियाबाद में दो तथा बुलंदशहर, बदायूं और भदोही में संक्रमण का एक-एक मामला सामने आया है।

प्रदेश में कोरोना वायरस से अब तक 4 लोगों की हो चुकी है मौत

अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि प्रदेश में कुल 448 संक्रमित मामलों में से 254 जमात से जुड़े हैं। प्रदेश में कोरोना वायरस से अब तक 4 लोगों की मौत हुई है। ये मौतें बस्ती, मेरठ, वाराणसी और आगरा में हुई। वहीं, कोरोना वायरस महामारी को लेकर मेरठ से राहत भरी खबर है। शनिवार सुबह आई रिपोर्ट के अनुसार मेडिकल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती शहर के पहले कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति समेत कुल नौ लोगों ने कोरोना को मात दे दी है। ठीक हुए इन मरीजों में अमरावती महाराष्ट्र से आए क्रॉकरी कारोबारी के रिश्तेदार शामिल हैं। वहीं हरनाम दास रोड की रहने वाली मेडिकल छात्रा की दोनों रिपोर्ट नेगेटिव हैं। इन सभी कोरोन योद्धाओं को आज अस्पताल से छुट्टी मिल गई है।

Related News

Leave a Reply