Total Visitors : 5 8 0 7 7 1 3

बाहरी राज्यों में फंसे यूपी वालों की मदद के लिए निर्देश ...

 सीएम योगी ने दिए विशेष निर्देश

कोविड 19: साथ ही सीएम योगी ने इस दौरान एक ओर जहां लाँकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग को कोरोना वायरस का सबसे प्रभावी इलाज बताया, तो वहीं देश के अन्य राज्यों में फंसे यूपी वालों से अपील की कि वे जहां हैं वहीं रहें। उसी स्थान पर उनकी हर संभव मदद किये जाने का भी आश्वासन दिया।

लखनऊ -  देश-प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोनावायरस को रोकने के लिये इन दिनों पूरा देश लॉकडाउन  कर दिया गया है। जिसके चलते सीएम योगी आदित्यनाथ  ने देश के विभिन्न राज्यो में फंसे यूपी के लोगों की मदद के लिये राज्यवार नामित किये गये पुलिस-प्रशासनिक व नोडल अधिकारियों के साथ एक अहम बैठक की। जिसमें सीएम योगी ने न सिर्फ अब तक देश के विभिन्न राज्यों में फंसे लोगों की मदद के लिये किये गये कार्यों की विधिवत समीक्षा की, बल्कि इस दौरान यूपी के लोगों को किसी भी कीमत पर कोई परेशानी न होने का सख्त निर्देश दिया।

साथ ही सीएम योगी ने इस दौरान एक ओर जहां लाँकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग को कोरोना वायरस का सबसे प्रभावी इलाज बताया, तो वहीं देश के अन्य राज्यों में फंसे यूपी वालों से अपील की कि वे जहां हैं वहीं रहें। उसी स्थान पर उनकी हर संभव मदद किये जाने का भी आश्वासन दिया।

तत्काल मदद के निर्देश

सीएम योगी ने सबसे पहले महाराष्ट्र, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ, उत्तराखंड, दिल्ली, बिहार, गुजरात, हिमांचल प्रदेश, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, पश्चिम बंगाल, जम्मू कश्मीर, उडीशा, तमिलनाडू, केरल और पूर्वोत्तर राज्यों के नामित वरिष्ठ पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियो से उनके राज्यों में यूपी के लोगों की समस्याओं की जानकारी हासिल की। उन्होंने यूपी के लोगों की समस्याओं के तत्काल समाधान के लिये कई आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिये।

सीएम योगी ने अन्य राज्यों में फंसे यूपी के लोगों की मदद के लिये सबसे पहले 14,15,16 अप्रैल को उन राज्यों के प्रमुख अखबारों में उत्तर प्रदेश सरकार की अपील के साथ संबंधित राज्य के नोडल अधिकारी के कंट्रोल रूम नंबर को प्रकाशित कराने का निर्देश दिया। फिर सभी अधिकारियों को उनके कंट्रोल रूम पर काँल करने वाले हर काँलर की बात बेहद ध्यानपूर्वक सुनकर न सिर्फ तत्काल उसकी समस्या का समाधान कराने का निर्देश दिया। बल्कि जरूरत पड़ने पर संबंधित राज्य के मुख्यसचिव, मुख्यमंत्री और राज्यपाल से भी संपर्क करने का निर्देश दिया है।

Related News

Leave a Reply