Total Visitors : 5 7 9 7 8 7 0

4 दिन से सिर्फ पानी पीकर जी रहा था ये परिवार ...

 मिली सहायता

जौनपुर में इस परिवार के बारे में पता चला कि इनके पास राशन कार्ड नहीं है, लिहाजा कोटेदार ने इन्हें राशन देने से मना कर दिया। इसके बाद से ही ये लोग 4 दिन से बिना भोजन के सिर्फ पानी पीकर रहकर गुजर बसर कर रहे थे।

जौनपुर:- उत्तर प्रदेश के जौनपुर  में लॉक डाउन के दौरान न्यूज टीम को 4 दिन से दिन से भूखे रह रहे गरीब रामश्रय का परिवार मिला। परिवार में 5 लोग हैं। पता चला कि इनके पास राशन कार्ड नहीं है, लिहाजा कोटेदार ने इन्हें राशन देने से मना कर दिया। इसके बाद से ही ये लोग 4 दिन से बिना भोजन के सिर्फ पानी पीकर रहकर गुजर बसर कर रहे थे। परिवार के लोगों का दर्द न्यूज चैनल्स पर चलने के बाद इन्हें प्रशासन की तरफ से राशन मोहैया कराया गया। राशन मिलने से परिवार को बड़ी राहत मिली।

संपर्क सूत्रों का धन्यवाद देते हुए पीड़ित गरीब परिवार के लोगो का कहना है कि लॉक डाउन में उन्हों घर आकर समस्यायें सुनी और कुछ ही देर बाद पुलिस समेत स्वयंसेवी संस्थाओं ने उन्हें मदद की। आपको बता दें, जिले के सरायख्वाजा थाना के चंबलतारा मल्हनी रोड किनारे बस्ती से कुछ दूर अकेले झोपड़ी मे गुजर-बसर करने वाली परिवार की यह तस्वीर है।

न राशन कार्ड न किसी अन्य सरकारी योजना का मिलता है लाभ

इस परिवार के पास राशन कार्ड नहीं है, यही नहीं दूसरी किसी अन्य सरकारी योजनाओं से भी ये परिवार वंचित है। परिवार का मुखिया रामश्रय और उसका बेटा सुजीत मजदूरी करके किसी तरह जीविकापार्जन करते थे। लॉक डाउन में सब बंद हो जाने के चलते खाने-पीने के लिए पहाड़ सा टूट पड़ा।जहां प्रशासन और उनके मातहत 21 दिनों की लॉक डाउन बीत जाने के बाद भी इन तक नहीं पहुंच सके। खबर चलने के बाद एक्शन हो गया।

Related News

Leave a Reply