Total Visitors : 5 7 6 5 2 5 7

यूपी में मिले 433 नए मरीज, अब तक 10536 संक्रमित ...

सार

उत्तर प्रदेश में भी कोरोना ने तेजी से पैर पसारने शुरू कर दिए हैं। रोजाना मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। यूपी में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 10 हजार पार कर गई। अब संक्रमितों की संख्या 10,536 हो गई है। उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से जुड़ा अपडेट।

विस्तार

यूपी में 433 नए कोरोना वायरस संक्रमित मिले हैं। इसी के साथ कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 10536 हो गई है। इनमें से 4076 एक्टिव कोविड पॉजिटिव हैं। 6185 को इलाज के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है। सबसे अधिक 46 पॉजिटिव गाजियाबाद और बुलंदशहर में 34 बुलंदशहर में मिले हैं। 

आगरा में 50वीं मौत, 10 नए संक्रमित मिले 

रविवार को एक और मरीज की मौत के बाद संक्रमित मृतकों की संख्या 50 हो गई है। डीएम ने बताया कि 64 वर्षीय मरीज गंभीर एनीमिया और  एन्सेफैलोपैथी की समस्या से पीड़ित था। दस नए संक्रमित मिलने से अब मरीजों का आंकड़ा 967 हो गया है।

मुजफ्फरनगर के दो कोरोना संक्रमितों की मौत, दो नए केस भी मिले

मुजफ्फरनगर के दो कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई है। जबकि दो नए पॉजिटिव केस भी मिले हैं। इसके बाद अब जिले में एक्टिव केस 72 हो गए हैं। जिले की एक महिला और एक युवक की मौत एम्स ऋषिकेश में हुई है। जबकि मेरठ मेडिकल में दो लोगों की मौत हुई है। इनमें एक की मौत शनिवार और दूसरे की मौत रविवार सुबह हुई है।

मेरठ में कोरोना के 18 नए मामले

मेरठ में आज कोरोना के 18 नए मामले सामने आए हैं। वहीं कोरोना से एक और मौत भी हुई है। 68 वर्षीय वृद्धा हरी नगर ब्रह्मपुरी की रहने वाली थी, जिनकी कल मौत हो गई थी। इसके बाद आज कोरोना की पुष्टि हुई। यह सभी जानकारी सीएमओ ने दी है।

निजी हॉस्पिटल के अकाउंटेंट में कोरोना की पुष्टि

वाराणसी के ककरमत्ता स्थित पॉपुलर हॉस्पिटल में आरएमओ के बाद अब यहां तैनात अकाउंटेंट की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। आईएमएस बीएचयू के माइक्रोबायोलॉजी लैब से कोरोना की पुष्टि होने के बाद स्वास्थ्य विभाग की ओर से 23 वर्षीय अकाउंटेंट को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया गया।

गाजियाबाद में 90 रिपोर्ट्स में से 6 कोरोना पॉजिटिव 

लगातार बढ़ रहे कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या से स्वास्थ्य विभाग भी चिंतित हो गया है। जिला अस्पताल में महिला डॉक्टर के कोरोना पॉजिटिव होने से स्टॉफ डरा और सहमा हुआ है। रविवार को दोपहर तक 90 सैंपल की रिपोर्ट आई है जिनमें 6 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव है।

पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 433 नए मामले आए सामने 

उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 433 नए मामले सामने आए हैं, अब प्रदेश में कुल 4076 सक्रिय मामले हैं और पूरी तरह ठीक होने के बाद 6185 लोगों को अब तक डिस्चार्ज किया जा चुका है। अब तक 275 मरीजों की मृत्यु हुई है। उन्होंने कहा कि कल 5-5 सैंपल के 1084 पूल लगाए गए और 10-10 सैंपल के 127 पूल लगाए गए थे। इनमें 10 सैंपल वाले 127 में से 17 पूल पॉजिटिव पाए गए। वहीं 5 सैंपल वाले 128 पूल पॉजिटिव पाए गए। कल 11308 सैंपल टेस्ट किए गए और प्रयोगशालाओं को 11021 सैंपल भेजे गए, टेस्टिंग की संख्या को जल्द ही प्रतिदिन 15 हजार तक बढ़ाया जाने का लक्ष्य है। आइसोलेशन वार्ड में  4175 लोगों का इलाज किया जा रहा है जबकि फैसिलिटी क्वारंटाइन में 7763 लोग हैं।

मुख्यमंत्री योगी ने अफसरों संग अनलॉक-1 पर की चर्चा

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को अफसरों संग अनलॉक-1 पर चर्चा की। बता दें कि कल सोमवार से यूपी में सभी धर्मस्थल, शॉपिंग मॉल, होटल व रेस्टोरेंट खुल रहे हैं। जिसके लिए गाइडलाइंस पहले ही जारी की जा चुकी हैं। मुख्यमंत्री ने अफसरों से इस पर चर्चा की।

जालौन में सात और लोगों में कोरोना की पुष्टि 

जालौन में कोरोना संक्रमित मरीजों का सिलसिला थम नहीं रहा है। रविवार को सात और लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। सात और पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद जालौन में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 57 पहुंच गई है। जिसमें से 41 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। जिले में एक्टिव केस 12 हैं। जबकि चार संक्रमितों की मौत हो चुकी है।

एमएमजी अस्पताल में महिला डॉक्टर पॉजिटिव

गाजियाबाद एमएमजी अस्पताल में महिला डेंटल सर्जन में भी कोरोना की पुष्टि हुई है। वह पिछले लंबे समय से लगातार दांत के मरीजों का इलाज भी कर रही थी। स्वास्थ्य विभाग ने डॉक्टर को ईएसआई अस्पताल में भर्ती कराया है।

बुलंदशहर में मिले 27 नए मरीज

बुलंदशहर में 27 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। इनमें सिकंदराबाद में 24, स्याना में एक, खुर्जा में एक और गुलावठी में एक केस मिला है। सिकंदराबाद के संक्रमितों में राजकीय संयुक्त चिकित्सालय के अधीक्षक का बेटा और तीन स्वास्थ्य कर्मी शामिल हैं।

महराजगंज में चार प्रवासियों में संक्रमण की पुष्टि

महराजगंज जिले में रविवार को मुंबई और कुवैत से आए चार कामगार कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इसकी पुष्टि जिलाधिकारी डॉ. उज्ज्वल कुमार ने की है। जिले में एक्टिव कोरोना मामलों की संख्या अब बढ़कर 49 हो गई है। अब तक कुल केस 84 हो चुके हैं। स्वस्थ होने वालों की संख्या 34 है।

इटावा में दंपती व एक स्टाफ नर्स में कोरोना की पुष्टि

यूपी में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। इटावा जिले में दंपती समेत तीन लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। अब तक जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 80 पहुंच गई है। एक की मौत हो चुकी है। जिले में 38 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। 41 एक्टिव मरीज हैं।

महोबा में कोरोना का एक और मरीज बढ़ा

यूपी के महोबा जिले में रविवार को एक और प्रवासी श्रमिक कोरोना पॉजिटिव निकला है। तीन दिन पहले प्रवासी मजदूर दिल्ली से आया था। जिला प्रशासन ने 400 मीटर का क्षेत्र सील कर दिया है। अब जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 15 हो गई है। इसमें से 8 मरीज ठीक हो चुके हैं। एक की मौत हो चुकी है। कोरोना संक्रमितों में 12 प्रवासी हैं।

उन्नाव में दो सीआरपीएफ जवान समेत तीन और कोरोना संक्रमित

यूपी के उन्नाव जिले में रविवार को कोरोना के तीन और मरीज बढ़ गए हैं। जिले में दो सीआरपीएफ जवान समेत तीन लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 57 हो गई है। जिले में एक्टिव केस 28 हैं। तीन मरीजों की कोरोना से मौत हो चुकी है। 29 मरीज ठीक हो चुके हैं। संक्रमितों में 38 प्रवासी हैं।

सिद्धार्थनगर में दो नए केस मिले

सिद्धार्थनगर में कोरोना पॉजिटिव दो और केस मिले। इसके साथ ही सिद्धार्थनगर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 144 हो गई है, मृतकों की संख्या पांच है, जबकि अभी तक 93 लोग ठीक हो कर घर लौट चुके हैं। सीएमओ डॉ. सीमा राय ने इसकी पुष्टि की है। 

बिजनौर में सात नए कोरोना मरीज मिले

उत्तर प्रदेश के बिजनौर जनपद में रविवार को सात और नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। अब जनपद में कुल मरीजों की संख्या 155 हो गई है। इनमें से 67 लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि दो की कोरोना से मौत हो चुकी है। वर्तमान में जिले में 86 केस सक्रिय है।

हमीरपुर में पति-पत्नी की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

यूपी में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। हमीरपुर जिले में रविवार को कोरोना के दो मरीज और बढ़ गए। जिले में सरीला तहसील के वीरा गांव निवासी पति-पत्नी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। दोनों एक सप्ताह पूर्व दिल्ली से घर लौटे थे। हमीरपुर जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 13 हो गई है। एक्टिव केस 10 हैं। तीन मरीज ठीक हो चुके हैं।

सहारनपुर-सहारनपुर में आज चार नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। जिले में कुल पॉजिटिव केसों की संख्या 260 हो गई है। वहीं एक्टिव केस 42 हैं।

बिजनौर-बिजनौर जिले में आज 10 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। यहां कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 158 है। वहीं एक्टिव केस 89 हैं। 

बागपत-बागपत जिले में आज आठ नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। अब तक जिले में कुल 98 संक्रमित मिल चुके हैं। फिलहाल एक्टिव केस 69 हैं। वहीं 28 मरीज ठीक होने के बाद अपने घर को जा चुके हैं।

शामली-शामली में रविवार शाम तक किसी सैंपल की रिपोर्ट नहीं आई है। जिले में इस समय कोरोना के एक्टिव केस 9 हैं।

प्रदेश में कुल 10,103 संक्रमित, एक्टिव मरीज 3927

यूपी में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 10 हजार पार कर गई। शनिवार को 382 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए थे। जिससे कुल मरीजों की संख्या 10103 हो गई थी। इसके साथ ही 11 मरीजों की मौत भी हो गई थी। अब तक कुल 268 लोगों की संक्रमण के कारण मौत हो चुकी है। फिलहाल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 3927 एक्टिव मरीज हैं।एक्टिव मरीजों में 2856 प्रवासी श्रमिक या कामगार हैं। 

Related News

Leave a Reply