Total Visitors : 5 8 0 8 1 9 8

पावर ऑफिसर्स एसोसिएशन ने की प्रबंधन से वार्ता ...

 जल्द जारी हो सकता भुगतान का नोटिफिकेशन

आंदोलनरत बिजलीकर्मियों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दखल के बाद सरकार द्वारा पीएफ भुगतान की जिम्मेदारी लेकर गजट नोटिफिकेशन जल्द जारी होने की उम्मीद है। इस बीच शुक्रवार को पीएफ घोटाले के विरोध में पूरे प्रदेश में जन प्रतिनिधियों को ज्ञापन देने का सिलसिला और विरोध प्रदर्शन का दौर जारी रहा।

वहीं, बिजली कर्मचारी 28 नवंबर से अनिश्चितकालीन कार्य बहिष्कार की तैयारी में भी जोर-शोर से जुटे हैं। विधुत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति ने पीएफ भुगतान के संबंध में सीएम के बयान का स्वागत किया है। समिति ने उम्मीद जताई है कि राज्य सरकार जल्द ही पीएफ भुगतान की जिम्मेदारी लेकर गजट नोटिफिकेशन जारी करेगी।

समिति के बैनर तले लखनऊ समेत सभी जिला व परियोजना मुख्यालयों पर शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन जारी रहा। समिति के प्रतिनिधि मंडल ने पूरे प्रदेश में जनप्रतिनिधियों से मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन सौंपकर बिजली कर्मचारियों की बैचैनी से अवगत कराया। कर्मचारियों ने 28 नवंबर से शुरू होने वाले अनिश्चितकालीन कार्य बहिष्कार की तैयारी भी तेज कर दी है। समिति के केंद्रीय पदाधिकारी पूरे प्रदेश में शीघ्र ही संपर्क  एवं प्रवास कर बिजली कार्मियों से सीधे संवाद भी करेंगे।

समिति ने सीएम से शीघ्र गजट नोटिफिकेशन जारी कराने की मांग करते हुए कहा है कि घोटाले के आरोपी पावर कार्पोरेशन के पूर्व अध्यक्ष को सेवा से बर्खास्त कर तत्काल गिरफ्तार किया जाए। शक्ति भवन में हुई विरोध सभा में राजीव सिंह, जय प्रकाश, गिरीश पांडे, सदरुद्दीन राणा, सोहेल आबिद, विनय शुक्ला, शशिकांत श्रीवास्तव, पवन श्रीवास्तव, डीके मिश्रा व सुनील प्रकाश पाल समेत तमाम नेताओं ने संबोधित किया।


पीएफ घोटाले के विरोध में पावर ऑफिसर्स एसोसिएशन से जुड़े एससी व पिछड़े वर्ग के अभियंताओं ने शुक्रवार को काली पट्टी बांधकर 2 घंटे अतिरिक्त कार्य किया।  कॉर्पोरेशन प्रबंधन ने शुक्रवार को एसोसिएशन के पदाधिकारियों को वार्ता के लिए भी बुलाया। एसोसिएशन के कार्यवाहक अध्यक्ष अवधेश कुमार वर्मा के नेतृत्व में एक 10 सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल ने कॉर्पोरेशन के चेयरमैन व प्रमुख सचिव ऊर्जा अरविंद कुमार, प्रबंध निदेशक एम. देवराज व अन्य अधिकारियों से वार्ता की। 

इसमें प्रबंधन की ओर से डीएचएफएल से पीएफ की राशि की वापसी के लिए उठाए गए कदमों की जानकारी दी गई। एसोसिएशन ने तत्काल गजट नोटिफिकेशन जारी करने की मांग की। करीब एक घंटे तक चली वार्ता वार्ता के बाद एसोसिएशन के अध्यक्ष केबी राम समेत अन्य पदाधिकारियों ने वार्ता को सकारात्मक बताते हुए जल्द नोटिफिकेशन जारी होने की जल्द उम्मीद जताई है। नोटिफिकेशन जारी होने तक एसोसिएशन के सदस्य काली पचेचा बांधकर 2 घंटे अतिरिक्त कार्य करते रहेंगे।

Related News

Leave a Reply