Total Visitors : 5 8 1 1 4 1 1

मस्जिद निर्माण में आएगी तेजी ...

दिल्ली में जल्द खुलेगा SBI एकाउंट

उत्तर प्रदेश में राम की नगरी अयोध्या में एक तरफ जहां राम मंदिर के निर्माण का काम तेजी से चल रहा है वहीं दूसरी ओर धन्नीपुर में मस्जिद निर्माण का काम भी जोर पकड़ रहा है। बताया जा रहा है कि धन्नीपुर मस्जिद के सुपर स्पेशलिटी हास्पिटल के साइट प्लान की ड्राइंग में परिवर्तन किया जा रहा है। जिसमें इसके चारों तरफ की सड़कों को और चौड़ा करने की प्लानिंग है। इसके साथ इंट्री गेट व आवागमन की संशोधित व्यवस्था के साथ हास्पिटल में निकलने वाले वेस्ट मैटेरियल के मैनेजमेंट की बेहतरीन व्यवस्था का प्लान भी जोड़ा जा रहा है।

मस्जिद ट्रस्ट इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन (IICF) के सचिव अतहर हुसैन ने यह जानकारी दी। उन्होनें बताया कि साइट प्लान में अब इसके चारों तरफ ग्रीन पैच की व्यवस्था बनाई जा रही है। मस्जिद प्लान के आर्किटेक्ट डिजाइन में कोई तब्दीली नहीं की जा रही है केवल साइट प्लान की ड्राइंग ही बदली जा रही है। संशोधित ड्राइंग के साथ मस्जिद के नक्शे को अप्रूव करवाने के लिए प्राधिकरण में जल्द जमा कर दिया जाएगा।

IICF के सचिव के मुताबिक ट्रस्ट के एफसीआरए अकाउंट को खोलने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इसका अकाउंट दिल्ली में स्टेट बैंक आफ इंडिया की शाखा में खोला जा रहा है। उसके बाद गृह मंत्रालय में अनुमति के लिए एप्लिकेशन जमा की जाएगी।

साइल रिपोर्ट मिली

उन्होंने बताया कि मस्जिद स्थल की जमीन की साइल टेस्टिंग की रिपोर्ट ट्रस्ट को मिल गई है जो इस परिसर में भवनों के निर्माण के लिए पूरी तरह से उपयुक्त है। आयकर की धारा 80जी में पंजीकरण का आदेश मिलने के बाद मस्जिद परिसर के निर्माण के लिए आर्थिक सहयोग ट्रस्ट के खाते में जमा करना शुरू हो जाएगा।

Related News

Leave a Reply