Total Visitors : 5 8 0 9 0 8 8

दंगाइयों के खिलाफ की गई कार्रवाई से कांग्रेस बौखला गई-भाजपा ...

कांग्रेसियों ने लगाए पोस्टर

लखनऊ- राजधानी लखनऊ में शुक्रवार देर शाम योगी सरकार (Yogi Government) की ओर से लगाए गए वसूली पोस्टर के जवाब में अब कांग्रेस (Congress) ने भी बीजेपी (BJP) मुख्यालय के गेट समेत कई जगहों पर सीएम योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या समेत आधे दर्जन बीजेपी नेताओं और मंत्रियों के नाम का पोस्टर लगवा दिया है। हालांकि इन पोस्टरों को लगाने के कुछ देर बाद ही जिला प्रशासन ने हटा दिया. राजधानी लखनऊ में लगाये गये इन पोस्टरों पर यूपी कांग्रेस के प्रदेश अध्य़क्ष अजय कुमार लल्लू ने न्यूज18 से बातचीत में दावा किया कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने यह पोस्टर लगवाये है।
अजय कुमार लल्लू ने कहा कि  मुख्यमंत्री विधायिका के अंग है, न कि न्यायपालिक के अंग है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री खुद को जज समक्ष बैठे है। जिन लोगों के ऊपर खुद दंगे का मुकदमा हो, वे पहले अपने और अपने जैसे दंगे और बलवे के आरोपी मंत्रियों और नेताओं के पोस्टर लगवाये. लल्लू कहते हैं कि किसी के नैतिक चरित्र के हनन का अधिकार किसी भी सरकार को संविधान नहीं देता है। मुख्यमंत्री बार-बार जिसे दंगाई कह रहे है वे अम्बेडकरवादी है, सामाजिक चिंतक है, उनका राजनैतिक आंदोलनों का इतिहास है. ऐसे लोगो को दंगाई कहना उनके चरित्र का हनन करने के बराबर है।

'दंगाइयों के खिलाफ की गई कार्रवाई से कांग्रेस बौखला गई है'

इसी कड़ी में कांग्रेस द्वारा लखनऊ में लगाये गये इन पोस्टरों में शामिल योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा ने पलटवार करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा दंगाइयों के खिलाफ की गई कार्रवाई से कांग्रेस बौखला गई है। कभी ये बालाकोट में की गई सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांगते है. कश्मीर के मुद्दे को यूएनओ में ले जाने की बात करते है. उन्होंने कहा कि अफजल गुरू और ओसामा बिन लादेन जैसे लोगों के प्रति सम्मान जताते है और देश के टुकड़े-टकड़े करने का नारा लगाने और पुलिस पर गोली चलाने वालो का समर्थन करते है।'

बकौल योगी सरकार के मंत्री सुरेश राणा ने कहा कि आज यूपी का कानून-व्यवस्था देश के अन्य राज्यों के लिये रोल माडल बन गई है। योगी जी के नेतृत्व में विकास के पथ पर बढ़ता उत्तर प्रदेश कांग्रेस सहित विपक्ष को रास नहीं आ रहा है। इसलिये ऐसे लोगों के बारे में मैं कोई टिप्पणी नहीं करना नहीं चाहता।

Related News

Leave a Reply