Total Visitors : 1 0 5 0 8 3 7

प्यार करने पर मिली तालिबानीसजा सरेराह युवती को डंडों से पीटा ...

मध्य प्रदेश के धार जिले में एक आदिवासी लड़की को प्यार करने की तालिबानी सजा दी गई है. आदिवासी युवती की उसके परिजनों द्वारा सरेराह डंडों से निर्ममता पूर्वक पिटाई की गई.
मध्य प्रदेश के धार जिले से एक बेहद गंभीर मामला सामने आया है, जहां एक आदिवासी लड़की को प्यार करने की तालिबानी सजा दी गई है. धार जिले की एक आदिवासी युवती को उसके परिजनों ने सरेराह डंडों से सिर्फ इसलिए बेरहमी से पीटा, क्योंकि उसने घरवालों की मर्जी के खिलाफ जाकर एक दलित युवक से प्यार किया,बताया जा रहा है कि युवती जिस लड़के से प्यार करती थी, कुछ दिन पहले उसके साथ परिवार को बिना बताए भाग गई थी जिसकी गुमशुदगी बाग पुलिस थाने में दर्ज कराई गई थी. खोजबीन करने पर पता चला कि युवती पास के ही एक गांव में है. इसके बाद घरवाले युवती को लेने वहां गए. लड़की वहां मिल भी गई, लेकिन परिजनों का गुस्सा इससे भी शांत नहीं हुआ और उन्हें लड़की का घर से भागना इतना नागवार गुजरा कि उन्होंने उसकी सरेराह पिटाई कर दी.7 लोगो पर मामला दर्ज, 4 को गिरफ्तार भी किया जा चुका है,
इस दौरान युवती के परिजनों के साथ कुछ रिश्तेदार भी मौजूद थे. लड़की की पिटाई के दौरान उसका वीडियो भी बनाया गया. वीडियो वायरल होने के बाद घटना का पता चला जिसके बाद पुलिस हरकत में आई. इस पूरी घटना में शामिल लोगों की पुलिस ने वीडियो फुटेज के आधार पर शिनाख्त कर सात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया था, जिसके बाद चार लोगों को इसमें गिरफ्तार भी कर लिया गया है, जबकि बाकी आरोपी अभी भी फरार हैं.इस मामले में बाग थाने के टीआई कमलेश सिंघार ने बताया कि लड़की को डंडों और गीली लकड़ियों से पीटा गया है. जिस जगह पर लड़की को पीटा गया है वो जगह मुख्य सड़क से अंदर जाकर है. पुलिस के मुताबिक, युवती के परिजन उसकी शादी करवाना चाहते थे, लेकिन युवती किसी और से प्यार करती थी, इसलिए उसके साथ भाग गई थी. बार-बार कोशिश के बाद भी जब युवती शादी के लिए नहीं मानी तो परजिनों और रिश्तेदारों ने मिलकर उसकी लाठी-डंडों से बेरहमी से पिटाई कर दी.

Related News

Leave a Reply