Total Visitors : 3 7 6 9 2 4 6

व्हाट्सएप के बैकग्राउंड का रंग पूरी तरह डार्क ग्रीन  ...

 ऐसे करें इस फीचर को एक्टिवेट  

इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप (Whatsapp) ने लंबे समय के बाद डार्क मोड (Dark Mode) को एंड्रॉयड बीटा वर्जन के यूजर्स के लिए जारी कर दिया है। इस फीचर के एक्टिवेट होने के बाद व्हाट्सएप का बैकग्राउंड का रंग पूरी तरह डार्क ग्रीन हो जाएगा। वहीं, यूजर्स इस फीचर को थीम सेक्शन में जाकर एक्टिवेट कर सकेंगे। हालांकि, व्हाट्सएप ने अब तक इस फीचर की स्टेबल वर्जन पर लॉन्चिंग को लेकर आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की है। तो आइए जानते हैं व्हाट्सएप के डार्क मोड के बारे में विस्तार से...

व्हाट्सएप का डार्क मोड

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि व्हाट्सएप का डार्क मोड एंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.20.13 पर उपलब्ध है। एंड्रॉयड यूजर्स को डार्क मोड इस्तेमाल करने के लिए बीटा वर्जन को अपडेट करना होगा। वहीं, हम इस खबर में दो तरीकों के बारे में बताएंगे, जिससे यूजर्स डार्क मोड का उपयोग कर सकेंगे।
पहले तरीके की बात करें तो आप व्हाट्सएप बीटा वर्जन 2.20.13 के एपीके फाइल (APK) को इंटरनेट से डाउनलोड कर सकते है। लेकिन यह तरीका सुरक्षित नहीं है। वहीं, दूसरी तरफ आप गूगल प्ले के बीटा टेस्टर कार्यक्रम के साथ जुड़कर इस फीचर का इस्तेमाल कर पाएंगे।

व्हाट्सएप का डार्क मोड ऐसे करें एक्टिवेट

 1. व्हाट्सएप के बीटा वर्जन को ओपन करें। 
2. इसके बात राइट कॉर्नर में मौजूद मैन्यू आइकन पर टैक करें। 
3. अब सेटिंग में जाकर चैट ऑप्शन पर क्लिक करें। 
4. यहां थीम के कई विकल्प दिखाई देंगे, जिसमें से आपको डार्क मोड को चुनना होगा।

व्हाट्सएप का लो डाटा मोड

व्हाट्सएप इस फीचर को आईओएस यूजर्स के लिए पेश करेगा। फिलहाल, कंपनी इस फीचर पर काम कर रही है। वहीं, यूजर्स लो डाटा मोड के जरिए डाटा की खपत को कम कर सकेंगे। इससे पहले यह फीचर व्हाट्सएप कॉलिंग के लिए उपलब्ध था।

रिपोर्ट के मुताबिक, जैसे ही आप इस मोड को ऑन करेंगे, तो यह फीचर ऑटो डाउनलोडिंग सेटिंग ऑन होने के बाद भी अपने आप फोटो और वीडियो को डाउनलोड होने से रोक देगा। इसके अलावा आप ऑटो डाउनलोड वॉइस मैसेज को डाउनलोड होने से भी रोक सकेंगे। वहीं, इससे डाटा की खपत काफी हद तक कम हो जाएगी।

Related News

Leave a Reply