Total Visitors : 2 6 2 1 7 5 5

मध्यम वर्ग को लुभाने में जुटीं कंपनियां ...

कंपनी को बहुत उम्मीदें.....

India Auto Expo 2020 (इंडिया ऑटो एक्सपो-2020) में विश्वभर की कंपनियां हैचबैक और छोटी कारों को उतार रही हैं। Maruti Suzuki (मारुति सुजुकी), Tata Motors (टाटा मोटर्स), Hyundai (ह्यूंदै), MG Motor (एमजी मोटर), Kia Motors (किआ मोटर्स) और Great Wall Motors (ग्रेटवाल मोटर्स) समेत कई बड़ी कंपनियों ने मध्यम वर्ग को लुभाने के लिए इस सेगमेंट की गाड़ियों को उतारने की योजना बनाई है। 
ग्रेटर नोएडा में 5 से 12 फरवरी तक इंडिया ऑटो एक्सपो-2020 का आयोजन होने जा रहा है। एक्सपो में 60 से अधिक वाहनों को लांच किया जाएगा। ऐसे में विभिन्न कंपनियों के बीच ग्राहकों को अपने मॉडलों के प्रति लुभाने की होड़ मची है। 
टाटा मोटर्स मध्यम वर्ग के लिए अल्ट्रोज कार पेश कर रही है। इसकी कीमत करीब 5.50 से 8.50 लाख रुपये तक है। इसके अलावा कंपनी Compact SUV (कॉम्पेक्ट एसयूवी) सेगमेंट में H2X (एचटूएक्स) को भी इसी वर्ग में उतारने जा रही है। माना जा रहा है कि कंपनी आने वाले समय में इसे 5.50 से 9 लाख रुपये की रेंज में उतार सकती है। 
वहीं, मारुति सुजुकी न्यू जेनरेशन विटारा को शोकेस करने की योजना बनाई है। कंपनी बीएस-6 इंजन में 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन के साथ अपने मॉडल उतार रही है। यह कार विटारा ब्रेजा से कुछ ऊपर और किआ की सेल्टॉस एवं हुंडई की क्रेटा को टक्कर देगी। इसके अलावा ब्रेजा के पेट्रोल वर्जन भी एक्सपो में प्रदर्शित किए जाएंगे। कंपनी को इस मॉडल बहुत उम्मीदें हैं। 
इस तरह से Mahindra and Mahindra (महिंद्रा एंड महिंद्रा) e-20 NXT (ई-20 एनएक्सटी) मॉडल लांच करने जा रही है। इसे 7 से 10 लाख रुपये की रेंज में 2021 तक बाजार में उतारने पर मंथन चल रहा है। ऑटो एक्सपो में कंपनी इसे शोकेस करेगी। एक्सपो में Hyundai Creta (ह्यूंदै क्रेटा) भी नए अवतार में दिखेगी। नए मॉडल में मौजूदा मॉडल की तुलना में बोल्ड डिजाइन होगा, लेकिन अधिक कॉम्पेक्ट दिखाई देगा।  

Related News

Leave a Reply