Total Visitors : 3 7 6 9 2 1 7

जल्द मिलेगा 5G का तोहफा ...

 40 से अधिक कंपनियों के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया

सेल्युलर ऑपरेटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (COAI) ने 3GPP (थर्ड जेनरेशन पार्टनरशिप प्रोजेक्ट) के सहयोगियों और ग्लोबल सर्टिफिकेशन फोरम के साथ 5जी नेटवर्क के डेवलपमेंट को लेकर हाई-लेवल मीटिंग की है। हैदराबाद में हुई इस बैठक में 5जी नेटवर्क के लिए डिवाइस सर्टिफिकेशन को लेकर बात हुई। इस मीटिंग में भारत सरकार के अधिकारी अकेडमिया और स्टेक होल्डर्स के अलावा 5GIF (5G इन इंडिया फोरम) ने भी हिस्सा लिया।
बता दें कि थर्ड जेनरेशन पार्टनरशिप प्रोजेक्ट में दुनियाभर की सात टेलीकॉम ऑर्गेनाइजेशन और असोसिएटेड ऑर्गेनाइजेशन शामिल हैं जो टेक्वोलॉजी, रेडियो नेटवर्क के लिए काम करती है। 5जी नेटवर्क के लिए इकोसिस्टम इसी प्रोजेक्ट के तहत तैयार किया जा रहा है।

हैदराबाद में दो दिन तक चली इस बैठक में 5जी संबंधित मानक समेत कई मुद्दें पर चर्चा हुई। इस बैठक में दुनियाभर की 40 से अधिक कंपनियों के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया। बैठक में दूरसंचार विभाग और भारतीय रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहे।

इस बैठक में सेल्युलर ऑपरेटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने 5जी नेटवर्क के अलावा, 5जी न्यू रेडियो और इंटरनेट ऑफ थिंग्स के बारे में बातें की। इस बैठक में डिवाइस मैन्युफैक्चरर्स और टेस्टिंग लेबोरेटरीज ने भी हिस्सा लिया।

Related News

Leave a Reply