Total Visitors : 3 9 4 8 5 7 9

विवादास्पद नए कानून नागरिकता संशोधन अधिनियमपर रखी अपनी राय ...

CAA के बारे में बात की 

भारत में जन्मे सत्या नडेला ने कहा कि जो कुछ हो रहा है वह दुखद है और वह देश के प्रौद्योगिकी उद्योग में एक बांग्लादेशी अप्रवासी को सफल देखना पसंद करेंगे। उनकी टिप्पणियों मे नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) की आलोचना की गई है क्योंकि इसे मुसलमानों के साथ भेदभाव के रूप में देखा जाता है। श्री नडेला ने न्यूयॉर्क में संपादकों के लिए एक Microsoft कार्यक्रम में बोलते हुए कहा: "मुझे लगता है कि जो हो रहा है, वह दुखद है, मुख्य रूप से किसी ऐसे व्यक्ति के रूप में जो  बड़ा हो गया है। मुझे लगता है कि यह सिर्फ बुरा है।"

"मैं एक बांग्लादेशी आप्रवासी को देखना पसंद करूंगा जो भारत आता है और भारत में अगला गेंडा बनाता है या इन्फोसिस का अगला सीईओ बनता है। श्री नडेला हैदराबाद में बड़े हुए  लेकिन अब एक अमेरिकी नागरिक हैं। भारत का नया नागरिकता विधेयक विवादास्पद क्यों है।

क्यों विरोध कर रहे भारतीय संविधान का जाप कर रहे हैं। भारत का राज्य नागरिकता कानून बनाना शुरू करता है।

इसके तुरंत बाद माइक्रोसॉफ्ट इंडिया ने श्री नडेला के हवाले से एक बयान जारी किया, जहां उन्होंने "कहा भारत जहां एक आप्रवासी एक समृद्ध स्टार्ट-अप पाने की आकांक्षा रखता है। हर देश को अपनी सीमाओं को परिभाषित करना चाहिए और राष्ट्रीय सुरक्षा की रक्षा करनी चाहिए और उसके अनुसार आव्रजन नीति निर्धारित करनी चाहिए।

Related News

Leave a Reply