Total Visitors : 3 0 8 8 4 7 1

भारत में हर 6 महीने पर एक नया मॉडल पेश करेगी Kia Motors ...

लक्ष्य इस साल दो और मॉडल बाजार में

दक्षिण कोरियाई कार निर्माता कंपनी Kia Motors (किआ मोटर्स) भारत में थोड़े-थोड़े अंतराल पर नए मॉडल उतारेगी। कंपनी ने भारत में अपनी पूरी विनिर्माण क्षमता का इस्तेमाल करने की योजना बना ली है। Kia Motors के कारखाने की सालाना 3 लाख कार के यूनिट्स बनाने की क्षमता है। कंपनी की योजना के मुताबिक वह इस लक्ष्य को मार्च 2022 तक हासिल कर लेगी। 
Kia Motors के भारतीय परिचालन के विपणन और बिक्री प्रमुख मनोहर भट ने पीटीआई-भाषा से कहा, "हम पहले ही कह चुके हैं कि हम हर छह महीने पर एक नया मॉडल लाएंगे। अभी हमारा पहला लक्ष्य अपने संयंत्र की पूर्ण उत्पादन क्षमता को हासिल करना है।" 
कंपनी ने देश में अपना पहला मॉडल Seltos (सेल्टॉस) पेश किया है। Kia Motors का लक्ष्य इस साल दो और मॉडल बाजार में लाने का है।

कंपनी Auto Expo 2020 (ऑटो एक्सपो 2020) में अपना एक MPV (मल्टी पर्पज व्हीकल) Carnival (कार्निवाल) पेश करेगी और साल के ऑखिर तक एक और SUV (स्पोर्ट्स यूटिलिट व्हीकल) को भारतीय बाजार में उतारेगी। 
इसी तरह कंपनी की योजना अगले साल भी दो और उत्पाद बाजार में उतारने की है। भट ने कहा कि कंपनी का 2022 तक चार से पांच मॉडल बाजार में उतारने का लक्ष्य है। Kia Motors का संयंत्र आंध्रप्रदेश में है। इसकी उत्पादन क्षमता 3 लाख इकाई सालाना है। 
कंपनी की आने वाली MPV Carnival के बारे में भट ने कहा कि इसके माध्यम से कंपनी बाजार में एक नई श्रेणी शुरू करने जा रही है। भारतीय बाजार में ऐसा कोई उत्पाद अभी मौजूद नहीं है। कार्निवाल में 2.2 लीटर का डीजल इंजन है। कंपनी का दावा है कि यह एक लीटर में लगभग 14 किलोमीटर का माइलेज देगी। 

Related News

Leave a Reply