Total Visitors : 2 1 9 1 2 6 5

स्पेशल ऑर्डर के तहत प्री-बुकिंग के दौरान मिले ...

सिर्फ देखने के लिए लगाई थी स्कूटर

क्या आपने कभी सुना है कि किसी भी बाइक, स्कूटर या कार की बिक्री उसके लॉन्च से पहले ही हो गई हो? नहीं, तो चलिए आज हम आपको एक ऐसी खबर के बारे में बताने जा रहे हैं जहां कुछ ऐसा ही हुआ है। दरअसल होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) ने अपनी Honda Forza 300 के चार स्कूटर्स को लॉन्च से पहले ही बेच दिया है। हां, सही पढ़ा आपने, दरअसल कंपनी ने गुरुग्राम में अपने बिगविंग शोरूम में इन स्कूटर्स को केवल डिस्प्ले के लिए रखा था, लेकिन ये स्कूटर्स कुछ ग्राहकों को इस कदर पसंद आ गई कि लॉन्च से पहले ही कंपनी को इन्हें बेचना पड़ा। हालांकि, इसकी कीमत क्या है इसकी जानकारी अभी किसी को भी नहीं है। ऐसे में इन ग्राहकों को ये स्कूटर्स स्पेशल ऑर्डर के तहत प्री-बुकिंग के दौरान मिले हैं। ये सभी स्कूटर्स BS4 इंजन वाले थे। कब होगी लॉन्च? कंपनी इसे अगले वित्तवर्ष यानी की fy 2021 में लॉन्च करेगी।

क्या है कीमत?

यूके में बिकने वाली मॉडल की भारतीय बाजार में कीमत करीब 4.65 लाख रुपये है। ऐसे में अगर कंपनी इसे भारत में लॉन्च करेगी तो वो BS6 मॉडल होगी जिसकी कीमत और भी ज्यादा होगी। हालांकि, BS4 मॉडल की बिक्री कंपनी ने कितने रुपये में की इसकी कोई भी जानकारी नहीं है।

 परफॉर्मेंस

Honda Forza 300 भारत में जापान निर्माता की पहली मेक्सी स्कूटर है। इसमें पावर के लिए 279cc का लिक्विड-कूल्ड, 4-वाल्व, 4-स्ट्रोक, फ्यूल इंजेक्टेड SOHC इंजन दिया है। इसका इंजन 7000 आरपीएम पर 24.8 bhp की मैक्सिमम पावर और 5750 आरपीएम पर 27.2 Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। इसमें आपको CVT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलेगा।

फीचर/व्हील

इसमें डिजिटल-एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ इलेक्ट्रिक स्क्रीन, दो हेलमेट की स्टोरेज क्षमता मिलती है। Honda Forza 300 के फ्रंट में 15 इंच का व्हील दिया गया है। वहीं, इसके रियर में 14-इंच का पहिया दिया है।

सस्पेंशन

Honda Forza 300 के फ्रंट में 33 मिलीमीटर का टेलिस्कोपिक फॉर्क्स दिया है। वहीं, इसके रियर में 7-स्टेप अडजस्टेबल ट्विन रियर शॉक अब्जॉर्बर दिया है। इसके अलावा इसमें सिंगल पीस एल्युमिनियम स्विंगआर्म दिया है। 

ब्रेकिंग

Honda Forza 300 के ब्रेकिंग फीचर्स की बात करें तो इसके फ्रंट में 256 मिलीमीटर का डिस्क ब्रेक दिया है। वहीं, इसके रियर में 240 मिलीमीटर का डिस्क ब्रेक दिया है। इसमें ड्यूल-चैनल ABS फीचर दिया गया है। 

Related News

Leave a Reply