Total Visitors : 8 0 6 4 1 6

भारतीय रेलवे जल्द कंटेंट स्ट्रीमिंग एप करेगा लॉन्च ...

मोबाइल, लैपटॉप और टैबलेट में डाउनलोड

भारतीय रेलवे अपने यात्रियों के सफर को शानदार बनाने के लिए एक खास स्ट्रीमिंग एप को लॉन्च करने वाला है। यात्री इस एप के जरिए बिना रुकावट के प्रीलोडेडट मल्टीलिंगुएल कंटेंट (अलग-अलग भाषा का कंटेंट) एक्सेस कर पाएंगे। इस एप को आसानी से मोबाइल, लैपटॉप और टैबलेट में डाउनलोड किया जा सकेगा। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, रेलवे का यह एप आने वाले दिनों में यात्रियों के लिए उपलब्ध होगा। हालांकि, रेलवे ने इस एप को लेकर ज्यादा जानकारी नहीं दी है।

यात्रियों को मिलेगा हाई-स्पीड कंटेंट

यात्रियों को हाई-स्पीड कंटेंट की सुविधा देने के लिए रेल के कोचेज में वाई-फाई एक्सेस प्वाइंट्स लगाए जाएंगे। वहीं, रेलटेल कंटेंट के डाटा को गुरुग्राम और सिकंदराबाद में स्थित सर्वर सेंटर के जरिए संचालित करेगी। ऐसे में यात्री कम सिग्नल जोन में भी बिना रुकावट के कंटेंट देख सकेंगे।

रेलटेल ने दिया बड़ा बयान

रेलटेल ने कहा है कि इस एप को प्रीमियम मॉडल एप के तौर पर पेश किया जाएगा। यात्री इस एप के जरिए मुफ्त में बिना विज्ञापन के कंटेंट देख सकेंगे। अगर यात्री इस एप की सब्सक्रिप्शन खरीदना चाहते हैं, तो वह इसके लिए ऑनलाइन पेमेंट कर सकते हैं।

इन ट्रेनों में मिलेगा एप का सपोर्ट

रेलटेल इस एप का सपोर्ट प्रीमियम, एक्सप्रेस और मेल ट्रेनों में देगी। साथ ही इस एप को वाई-फाई वाले स्टेशन्स पर भी इस्तेमाल किया जा सकेगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि फाई-वाई और कंटेंट के सर्वर्स ट्रेन में लगाए जाएंगे।

एप के संभावित फीचर्स

यात्री इस अगामी एप में कंटेंट को सर्च और डाउनलोड कर सकेंगे। इसके अलावा यात्रियों को हाई-क्वालिटी के गानें, वीडियो और वेब सीरीज की सुविधा मिलेगी। सूत्रों की मानें तो 2020 के अंत तक यह एप सभी ट्रेनों में उपलब्ध होगा। 

Related News

Leave a Reply