Total Visitors : 1 0 5 0 8 7 3

भारत में अब तक 223 मामले आए सामने ...

आयुष मंत्री बोले....

केंद्रीय आयुष मंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस (Coronavirus) से निपटने को लेकर विभिन्न दवाइयों के कारगर होने की जो सूचनाएं फैलाई की जा रही हैं वो सही नहीं हैं।
नई दिल्ली। दुनिया भर के डॉक्टर कोरोना वायरस (Coronavirus) से बचाव के साथ-साथ इसके इलाज के उपाए खोज रहे हैं। वहीं कोरोना वायरस से निपटने को लेकर विभिन्न दवाओं के कारगर होने की फैली झूठी अफवाओं को लेकर केंद्रीय आयुष मंत्री श्रीपद नाईक ने शुक्रवार को लोकसभा में बयान दिया। नाईक ने कहा कि कोरोना वायरस से निपटने को लेकर विभिन्न दवाइयों के कारगर होने की जो सूचनाएं फैलाई की जा रही हैं वो सही नहीं हैं, इससे मंत्रालय का कोई लेनादेना नहीं है।

‘दवाईयों के बारे में फैलाई जा रही झूठी अफवाएं’

रेड्डी और शताब्दी ने सवाल किया कि सत्तापक्ष के कुछ लोगों की ओर से गौमूत्र और कुछ अन्य चीजों से कोरोना वायरस के ठीक होने का दावा किया जा रहा है, इस पर मंत्रालय का क्या कहना है? इसके जवाब में मंत्री ने कहा कि बहुत सारी चीजों का प्रसार किया जा रहा है। कुछ जानकारियों का प्रसार किया जा रहा है जो सत्यापित नहीं है। इससे मंत्रालय का कोई लेनादेना नहीं है ।वहीं, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि कुछ चीजें भारत की पुरानी परंपरा से जुड़ी हैं। इसे मानना या नहीं मानना आपके ऊपर है

भारत में अब तक 223 मामले आए सामने

सदन में तेजस्वी सूर्या, उत्तम कुमार रेड्डी और शताब्दी रॉय के पूरक प्रश्नों के उत्तर में केंद्रीय आयुष मंत्री श्रीपद नाईक ने यह भी कहा कि आयुष मंत्रालय की ओर से जो परामर्श जारी किया गया था उसमें किसी दवा से कोरोना के उपचार का दावा नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि परामर्श में सिर्फ श्वसन तंत्र को मजबूत बनाने के उपाय सुझाए गए थे।
कोरोना वायरस से दुनिया भर में अब तक 10 हजार से ज्‍यादा लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि भारत में मरीजों की संख्‍या बढ़कर 223 हो गई है। हालांकि 223 की संख्‍या में रिकवर हुए लोगों की संख्‍या और भारत में मौत का आंकड़ा भी शामिल है. भारत में कोविड 19 के कारण अब तक चार लोगों की मौत हो चुकी है।

Related News

Leave a Reply