Total Visitors : 3 7 6 9 2 5 6

मीडिया की खास हस्तियों के साथ कोरोना वायरस को लेकर की बातचीत ...

PM मोदी ने किया आभार प्रकट

नई दिल्ली:- एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (Video Conferencing) के दौरान पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा कि ‘कोविड-19’ (Covid-19) एक जीवनकाल की एक चुनौती है, जिससे नए और इसे नए तरीकों से निपटने की आवश्यकता है। प्रधानमंत्री (PM) ने इस दौरान कहा कि पत्रकारों, कैमरामैनों और टेक्निशियनों की अथक मेहनत राष्ट्र की महान सेवा है और मीडिया (Media) को सकारात्मक संवाद के जरिए निराशावाद एवं घबराहट को समाप्‍त करना चाहिए।

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने ‘कोविड-19’ (Covid-19) के फैलने से उत्‍पन्‍न विकट चुनौतियों पर चर्चा करने के लिए आज वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया चैनलों की प्रमुख हस्तियों के साथ व्‍यापक विचार-विमर्श किया।

प्रधानमंत्री ने मीडिया का सुझावों और जानकारियों के लिए दिया धन्यवाद

प्रधानमंत्री ने महत्‍वपूर्ण सुझाव और बहुमूल्य जानकारियां देने के लिए उनका धन्यवाद किया। उन्होंने चैनलों से अनुरोध किया कि वे डिजिटल भुगतान (Digital Payment) के तरीकों के बारे में लोगों के बीच जागरूकता बढ़ाएं, ताकि करेंसी नोटों के माध्यम से वायरस के फैलने से बचा जा सके। उन्होंने चैनलों को विज्ञान संबंधी रिपोर्टों या सूचनाओं का व्‍यापक उपयोग कर भी अंधविश्वास फैलने की समस्‍या का सामना करने को कहा।

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय में सचिव ने आवश्‍यक सूचनाएं सक्रियतापूर्वक साझा करने के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय को कवर करने वाले पत्रकारों का धन्यवाद किया। उन्‍होंने कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए सरकार की श्रेणीबद्ध उपाय प्रणाली (Graded Response System) और चुनौतियों का सामना करने हेतु क्षमता निर्माण के लिए निरंतर किए जा रहे प्रयासों का एक प्रजेंटेशन भी दिया।ICMR के महानिदेशक ने बताया परीक्षण किटों के लिए दी गई अनुमति
भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (Indian Council of Medical Research) के महानिदेशक ने कहा कि परीक्षण (टेस्टिंग) रणनीति के तहत श्रेणीबद्ध या क्रमिक कदमों पर अमल किया गया है, और इसके साथ ही परीक्षण किटों के लिए अनुमति दी गई है।
केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय में सचिव और प्रमुख इलेक्ट्रॉनिक मीडिया संगठनों के वरिष्ठ प्रतिनिधियों तथा संपादकों ने इस अत्‍यंत महत्‍वपूर्ण विचार-विमर्श में भाग लिया।

Related News

Leave a Reply