Total Visitors : 2 1 9 1 3 9 5

कंपनियों ने पेश की नायाब खूबियों वाली कारें ...

दर्शकों को खूब लुभा रही...

Auto Expo 2020 मोटर शो में कंपनियों ने अपनी गाड़ियों में ऐसी तमाम खूबियां दीं हैं, जो लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच रही हैं। इनमें कुछ कार ऐसी हैं जो दुर्घटना होने की स्थिति में अपने आप ही रुक जाएंगी तो वहीं कुछ ऐसी भी हैं जो जिसमें सीट आपकी मसाज करेगी। एक कंपनी की कार में तो खाना बनाने से लेकर सोने तक की पूरी व्यवस्था है। वहीं, बिना चालक की कांसेप्ट कार भी दर्शकों को खूब लुभा रही है।

 हेवल में होगी मसाज

Great Wall Motors (ग्रेट वॉल मोटर्स) की इस कार में कई खूबियां हैं। इनमें से एक खूबी ऐसी है, जो सभी इसे अन्य कारों से अलग करती है। कार की अगली दोनों सीटों में मसाज की सुविधा है। वाइब्रेशन व अन्य तकनीकी से सीट आपकी मसाज करेगी।

 इमरजेंसी में खुद रुक जाएगी एफ-7  

यह कार भी Great Wall Motors की है। इसमें ऑटोमैटिक ब्रेक सिस्टम है, जो आपात स्थिति में काम करेगा। अगर कार दुर्घटना ग्रस्त होने वाली है या फिर अनियंत्रित हो गयी है तो यह अपने आप ही रुक जाएगी। वहीं, यह गलत ड्राइविंग की जानकारी भी देगी। साथ ही अगर चालक कुछ खा रहा है या उसका ध्यान कहीं और तो ऐसी स्थिति में यह कार आगे चल रहे वाहन से उचित दूरी बनाकर रखेगी। 

मार्कोपोलो में बना सकते हैं खाना

Mercedes (मर्सिडीज) अपनी नई कार Marco Polo (मार्कोपोलो) लेकर आई है। कंपनी ने इस कार में घर जैसी तमाम सुविधाएं दीं हैं। इसमें खाना बनाने और सोने तक की पूरी व्यवस्था है। कार की छत में बिस्तर है। इसके अंदर बैठकर खाना बना और खा सकते है। बरसात में कार के बाहर भी बैठ सकते है। 

बिना चालक की कार 

इस बार ऑटो एक्सपो में रेनॉल्ट, एमजी समेत कई ऑटोमोबाइल कंपनियों ने बिना चालक की कॉन्सेप्ट कार पेश की है, जो लोगों को काफी आकर्षित कर रही है। एक्सपो में पहुंचने वाले लोग इन कारों के साथ खूब फोटो खिंचवा रहे हैं। 

Related News

Leave a Reply